×

Aligarh News: मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड के अध्यक्ष बोले- महिला शक्ति वंदन अधिनियम में दलित, मुसलमान सबका आरक्षण होना चाहिए

Aligarh News: कहा, वरना सिर्फ एक ही तबके की महिलाएं मेंन स्ट्रीम में शामिल हो सकेंगी। इस आरक्षण से ज्यादा अहम है महिलाओं की इज्जत और आबरू की हिफाजत करना, उनकी सिक्योरिटी ज्यादा अहम है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 27 Sep 2023 4:10 PM GMT
X

Aligarh News: मुस्लिम विश्वविद्यालय के धर्मशास्त्र विभाग में आए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमानी ने केंद्र सरकार के महिला शक्ति वंदन अधिनियम लागू होने के सवाल के जवाब में कहा कि हम तो इसके विरोधी नहीं है और उसमें तमाम तबकों का आरक्षण होना चाहिए।

दलितों के लिए मुसलमानों के लिए वरना सिर्फ एक ही तबके की महिलाएं इसमें आ सकेंगी। मेंन स्ट्रीम में शामिल हो सकेंगी। दूसरे तबके की महिलाएं शामिल नहीं हो सकेंगी। तो इंसाफ के साथ इसको लागू करना चाहिए। इंसाफ के साथ कानून बनना चाहिए। लेकिन मैं यह समझता हूं कि इस आरक्षण से ज्यादा अहम है महिलाओं की इज्जत और आबरू की हिफाजत करना, उनकी सिक्योरिटी ज्यादा अहम है। इससे आपने उनको नौकरी में रिजर्वेशन दे दिया। वह बेचारी अपने ऑफिस जाते हुए खतरे और खौफ को महसूस कर रही हैं। अपने ऑफिस में खौफ महसूस कर रही हैं तो जाहिर है कि इस रिजर्वेशन का उनको क्या फायदा होगा।


सांसद को सस्पेंड करने की मांग

वहीं मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमानी ने पार्लियामेंट में सांसद कुंवर दानिश अली के साथ हुए प्रकरण पर कहा कि यह बहुत बेहूदा हरकत है। मैं समझता हूं कि उस मेंबर ऑफ पार्लियामेंट ने अपने एक साथी को बेइज्जत नहीं किया है बल्कि उसने इस मुल्क के कानून, उसके दस्तूर, उसकी रवायत को जलील किया है और पूरी दुनिया में उसकी वजह से हिंदुस्तान की बहुत ज्यादा बदनामी हुई है। इसलिए गवर्नमेंट को चाहिए कि उस सांसद को सस्पेंड करें। उन पर एफआईआर दर्ज हो और उनको सजा दी जाए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story