Aligarh News: गांव में टहलता मिला मगरमच्छ, सहमे ग्रामीण, किया गया काबू

Aligarh News: पीपलीगांव में सरकारी ट्यूबवेल पर बनी पानी की कुंडी में मगरमच्छ किसान को दिखाई दिया तो गांव के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और उच्च अधिकारियों को भी अवगत कराया।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 6 July 2023 11:09 AM GMT (Updated on: 6 July 2023 11:10 AM GMT)

Aligarh News: जनपद के बरला थाना क्षेत्र के गांव पिपरी में पिछले पांच-छह महीने से एक मगरमच्छ यहां के तालाब में रह रहा था। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत अधिकारियों से की लेकिन उनके कान में जूं नहीं रेंगी थी। गुरूवार को मगरमच्छ बाहर आ गया और गांव में घूमता दिखा। जिसके बाद पुलिस और वन विभाग को सूचना दी गई।

ग्रामीणों ने काफी मशक्कत कर किया काबू

गांव वालों का कहना था कि मगरमच्छ होने की बात अधिकारियों को कई बार बताई गई थी। लेकिन आज तक यहां कोई झांकने नहीं आया। जब मगरमच्छ बाहर आ गया तो गांव वालों में चीख-पुकार मच गई। कुछ ग्रामीणों ने हिम्मत दिखाई और अपने देहाती मकड़जाल से मगरमच्छ को काबू किया। इस बारे में आला अधिकारियों को अवगत कराया गया। लेकिन खबर लिखे जाने तक वन विभाग से कोई मौके पर नहीं पहुंचा था। ग्रामवासियों ने पोखर में एक और मगरमच्छ के होने की आशंका जताई है। इससे पहले भी एक मगरमच्छ को ग्राम वासियों ने पकड़ा था।

रात को अक्सर बाहर निकलते हैं मगरमच्छ

अलीगढ़ के थाना बरला क्षेत्र के पीपलीगांव में सरकारी ट्यूबवेल पर बनी पानी की कुंडी में मगरमच्छ किसान को दिखाई दिया तो गांव के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और उच्च अधिकारियों को भी अवगत कराया। पुलिसकर्मी वन अधिकारियों के फोन मिलाते रहे पर कोई असर नहीं दिखाई दिया। ग्रामीणों ने पुलिस की देखरेख में मगरमच्छ को काबू किया और वन विभाग की टीम का इंतजार किया जा रहा है। इससे पांच-छह माह पहले एक मगरमच्छ को ग्रामीणों ने इसी तालाब से पकड़ कर वन विभाग के सुपुर्द किया था। इसके बाद वन विभाग से और मगरमच्छ होने की आशंका जताई गई थी। लेकिन वन विभाग ने लापरवाही दिखाते हुए पोखर की तलाशी नहीं ली। ग्रामीणों ने बताया कि यह मगरमच्छ रात को बाहर निकलते हैं। आवाज होने पर तालाब में घुस जाते हैं।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story