×

Aligarh News: AMU में आयोजित हुआ साइबर जागरूकता कार्यक्रम, छात्राओं के साथ डीएसपी रही मौजूद

Aligarh News: कार्यक्रम में मौजूद छात्राओं को बढ़ रहे साइबर फ्रॉड से सचेत रहने ओर साइबर फ्रॉड से बचने की जानकारियां दी गई।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 8 Nov 2023 4:16 PM GMT
X

Cyber ​​awareness program organized in AMU

Aligarh News: मुस्लिम यूनिवर्सिटी के द्वारा साइबर ठगी को देखते हुए नेशनल सर्विस स्कीम एएमयू यूनिट के जरिए केम्पस में साइबर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिस साइबर जागरूकता कार्यक्रम में एएमयू की छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। वहीं कार्यक्रम में मौजूद छात्राओं को बढ़ रहे साइबर फ्रॉड से सचेत रहने ओर साइबर फ्रॉड से बचने की जानकारियां दी गई।

बता दें कि मुस्लिम यूनिवर्सिटी के लॉ फैकल्टी सहित कॉमर्स डिपार्मेंट के छात्रों के द्वारा नेशनल सर्विस स्कीम के थ्रू AMU यूनिट ने कैंपस में साइबर फ्रॉड को लेकर छात्राओं को जानकारी देने के लिए साइबर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में मौजूद डीएसपी साइबर क्राइम नीलम शर्मा ने बताया कि उन्होंने एएमयू में साइबर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में मौजूद छात्राओं को समाज में लगातार हो रहे। बैंक फ्रॉड और सोशल मीडिया पर बढ़ रहे घटनाक्रम को लेकर सचेत करते हुए साइबर क्राइम के बारे में जानकारी दिया गया।

AMU से गिरफ्तार किए गए दो आतंकवादी

बता दें कि मंगलवार को एटीएस ने अलीगढ़ में दो अलग-अलग जगह से आईएसआईएस आतंकी संगठन से जुड़े दो सदस्यों को गिरफ्तार किया था। उत्तर प्रदेश एटीएस के द्वारा गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस सदस्यों में एक एएमयू का पूर्व छात्र है। तो वही दूसरा एएमयू का मौजूदा छात्र बताया जा रहा है। यह सफलता उस समय मिली जब देश राजधानी दिल्ली की स्पेशल सेल के द्वारा पिछले दिनों तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। तीनों आतंकियों से मिले इनपुट के बाद ही यूपी एटीएस ने आईएसआईएस आतंकी संगठन से जुड़े दोनों सदस्य की गिरफ्तारी की। गिरफ्तार किए गए दोनों सदस्यों को लखनऊ न्यायालय में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। जिसके बाद अब रिमांड पर लेकर आगे पूछताछ की तैयारी की जा रही हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story