×

Aligarh News: जलती चिता से निकाली नवविवाहित बेटी की लाश, दामाद सहित सुसरलीजनों पर गला घोटकर हत्या का आरोप

Aligarh News: खैर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में दामाद और उसके परिवार के लोगों द्वारा शादी के डेढ़ साल बाद एक नवविवाहिता की गला घोटकर हत्या कर उसकी लाश को मायके पक्ष के लोगों को बिना सूचना दिए शमशान घाट में ले जाकर अंतिम संस्कार कर चिता जलाए जाने का मामला सामने आया है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 6 Dec 2023 4:41 PM GMT
X

जलती चिता से निकाली नवविवाहित बेटी की लाश, दामाद सहित सुसरलीजनों पर गला घोटकर हत्या का आरोप: Video- Newstrack

Aligarh News: खैर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में दामाद और उसके परिवार के लोगों द्वारा शादी के डेढ़ साल बाद एक नवविवाहिता की गला घोटकर हत्या कर उसकी लाश को मायके पक्ष के लोगों को बिना सूचना दिए शमशान घाट में ले जाकर अंतिम संस्कार कर चिता जलाए जाने का मामला सामने आया है। जहां मृतक बेटी की ससुरालीजनों द्वारा नवविवाहिता की हत्या किए जाने की सूचना पड़ोसियों द्वारा मायके पक्ष के लोगों को दी। सूचना के बाद मायके पक्ष के लोग श्मशान घाट पहुंच गए। जहां मृतक बेटी की लाश को चिता पर रखकर जलाने के दौरान मायके पक्ष के लोगों को श्मशान घाट में आते देख हत्यारा दामाद और उसके परिवार के लोग मौके से फरार हो गए। इसके बाद मौके पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने श्मशान घाट में जल रही चिता के अंदर से अपनी मृतक बेटी की लाश को बाहर निकाला और सूचना पुलिस को दी।

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जलती चिता से निकाली गई लाश को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर डेडबॉडी को पोस्टमार्टम हेतु मोर्चरी के लिए भेज दिया। वहीं मृतक नवविवाहित बेटी के परिवार के लोगों ने अपने दामाद और उसके परिवार के लोगों पर अपनी बेटी की गला घोटकर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। पुलिस तहरीर के आधार पर मामले की जांच पड़ताल कर हत्यारों की तलाश में जुटी हुई है।

दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करते थे

जानकारी के अनुसार जनपद हाथरस के थाना हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव खंडवा निवासी अशोक कुमार के अनुसार अपनी 22 वर्षीय बेटी शिवानी की शादी अलीगढ़ जिले के थाना खैर क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक के साथ करीब डेढ़ साल पहले अपनी इच्छा अनुसार दान दहेज देते हुए शादी संपन्न की थी। शादी के बाद शिवानी ने एक बेटे को जन्म दिया। बावजूद इसके उसका पति और ससुरालिजन अतिरिक्त दहेज की मांग करते हुए आये दिन मारपीट कर शिवानी को प्रताड़ित किया जाने लगा। दामाद और ससुरालीजनों के द्वारा अतिरिक्त दहेज मांगे जाने की सूचना उसके द्वारा मायके पक्ष के अपने गरीब परिवार के लोगों को दी थी। जिसके चलते मायके पक्ष के गरीब परिवार के लोगों ने अपने दामाद और उसके परिवार के लोगों को अपनी गरीबी का हवाला देते हुए अतिरिक्त दहेज देने से मना कर दिया।

यही वजह है कि शादी के बाद अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने के चलते दामाद और उसके परिवार के लोगों ने उनकी 22 वर्षीय बेटी की गला घोट कर हत्या कर दी और मायके पक्ष के लोगों बिना सूचना दिए मंगलवार की देर शाम शमशान घाट ले जाकर उसका अंतिम संस्कार कर चिता जला दी। नवविवाहित बेटी की दामाद और उसके परिवार के लोगों द्वारा गला घोटकर हत्या किए जाने के बाद उसके शव को शमशान घाट ले जाकर जलाने की सूचना पड़ोसियों द्वारा मायके पक्ष के लोगों को दी। सुसरलीजनों द्वारा बेटी की हत्या किए जाने की सूचना मिलते मायके पक्ष के लोग रोते बिलखते अपनी मृतक बेटी के ससुराल पहुंच गए। जहां उनको उनकी मृतक बेटी की लाश नहीं मिली।

तभी ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि मृतक महिला के परिवार के लोगों द्वारा उसकी लाश को शमशान घाट ले जाकर अंतिम संस्कार किया जा रहा है। अंतिम संस्कार किए जाने की सूचना पर मायके पक्ष के लोग श्मशान घाट पहुंच गए। श्मशान घाट में अचानक मायके पक्ष के लोगों को आता देख हत्यारा दामाद और उसके परिवार के लोग श्मशान घाट में जलती हुई चिता को छोड़कर मौके से फरार हो गए। जहां दामाद और ससुरालीजनों के द्वारा नवविवाहित बेटी की गला घोटकर हत्या करने के बाद मायके पक्ष के लोगों को बिना सूचना दिए श्मशान घाट ले जाकर उसका अंतिम संस्कार किया जा रहा था। चिता को मुखाग्नि दी जा चुकी थी।

मायके पक्ष के लोगों ने जलती चिता से बेटी की लाश निकाला

शमशान घाट पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने अपनी मृतका बेटी की शमशान घाट में जलाई गई चिता में लगी लकड़ियों और उपलों को इधर-उधर फेंकते हुए जलती चिता को बुझाया गया और जलती चिता को बुझाने जाने के बाद सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस शमशान घाट पहुंची। और जलती चिता को बुझाये जाने के बाद उसके अंदर से मृतिका बेटी की अधजली लाश को बाहर निकल गया। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। वहीं मृतका के परिवार के लोगों ने अपने दामाद और अपनी मृतिका बेटी के ससुराली जनों पर दहेज की मांग पूरी न होने के चलते उसकी गला घोट कर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है।

सीओ राजीव द्विवेदी का कहना है कि पीड़ित परिजनों की तहरीर प्राप्त करते हुए। आरोपियों के खिलाफ थाने पर मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। वहीं फरार आरोपियों को तलाश करते हुए पुलिस मामले में अग्रिम कार्यवाही करने में जुटी हुई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story