×

Aligarh News: गन्ना मंत्री का किसानों ने किया घेराव, शुगर मिल का ताला खुलवाने को लेकर प्रदर्शन

Aligarh News: जनपद में नुमाइश के उद्घाटन समारोह में भाग लेने आए गन्ना मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी को विरोध का सामना करना पड़ा। किसानों ने साथा चीनी मिल के नवीनीकरण का कार्य शुरू नहीं होने पर विरोध जताया।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 1 Feb 2024 4:47 PM GMT
X

गन्ना मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी के सामने शुगर मिल का ताला खुलवाने को लेकर प्रदर्शन: Video- Newstrack

Aligarh News: जनपद में नुमाइश के उद्घाटन समारोह में भाग लेने आए गन्ना मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी को विरोध का सामना करना पड़ा। किसानों ने साथा चीनी मिल के नवीनीकरण का कार्य शुरू नहीं होने पर विरोध जताया। किसान अपने साथ गन्ना लेकर आए थे और नुमाइश मैदान के मित्तल द्वारा पर किसानों ने अपनी आवाज बुलंद की। इस दौरान गन्ना किसानों ने पुलिस पर अभद्रता का आरोप लगाया। हालांकि एसपी सिटी ने बताया कि किसानों का किसी ने अभद्रता की है तो इसकी जांच की जाएगी।

नुमाइश का उद्घाटन के लिए आये थे मंत्री

आपको बता दे गुरुवार को प्रदेश के गन्ना विकास और चीनी मिल मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी कृष्णांजलि सभागार में नुमाइश का उद्घाटन करने के लिए आये थे। इस दौरान मित्तल द्वार पर किसान गन्ना लेकर विरोध प्रदर्शन करने लगे। किसानों की मांग है कि मंडल का एकमात्र साथा चीनी मिल खस्ताहाल है। पिछले सात सालों से गन्ना किसान परेशान है। गन्ना किसान लगातार सांसद, विधायक जनप्रतिनिधियों के चक्कर लगा रहे हैं। सड़क पर आंदोलन भी कर रहे हैं। लेकिन साथा शुगर मिल सुचारू रूप से चलने के बजाय उस पर ताला लटका है।

किसानों ने लगाया अभद्रता का आरोप

भारतीय किसान यूनियन भानू गुट के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि हम गन्ना मंत्री से मुलाकात के लिए आए थे। लेकिन पुलिस प्रशासन ने नहीं मिलने दिया। हमारे साथ पुलिस ने बर्बरता की, पुलिस ने हमारे कपड़े फाड़े हैं और बदतमीजी की है। हालांकि घटना को लेकर एसपी सिटी मृगांक शेखर पाठक ने कहा कि किसानों पर कोई लाठीचार्ज नहीं किया गया है। अगर किसानों ने आरोप लगाया है तो उसकी जांच की जाएगी ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story