×

Aligarh News: अलीगढ़ में एक दिन में दो बार अदा की जाएगी 'ईद-उल-अजहा' की नमाज, रचा जाएगा इतिहास

Aligarh News: शहर मुफ्ती ने जारी किया बयान जारी किया है कि 'ईद-उल-अजहा' की नमाज को लेकर इतिहास रचा जाएगा, अलीगढ़ में 1 दिन में दो की 'ईद-उल-अजहा' की नमाज अदा की जाएगी।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 28 Jun 2023 12:44 PM GMT

Aligarh News: अलीगढ़ में ईद-उल-अजहा की नमाज को लेकर अब एक नया रिकॉर्ड कायम होने जा रहा है। आजादी के बाद से अब तक ईद उल अजहा की नमाज 1 दिन में एक बार अदा की गई है। लेकिन अबकी बार शाह जमाल ईदगाह में ईद उल अजहा की नमाज 1 दिन में दो बार अदा की जाएगी। जिसका समय शहर मुफ़्ती के द्वारा निर्धारित कर दिया गया है।

दरअसल, पूरा मामला जिला अलीगढ़ के शहर शाहजमाल ईदगाह का है। जहां शहर मुफ्ती खालिद हमीद ने आवाम से अपील करते हुए रोड पर नमाज पढ़ने से बचने की बात कही है। ईद उल अजहा की नमाज को लेकर आला अधिकारियों ने शहर मुफ्ती खालिद हमीद से की वार्ता भी की है। एडीएम सिटी व एसपी सिटी ने शहर मुफ्ती खालिद हमीद के आवास पर जाकर ईद उल अजहा की नमाज को लेकर वार्ता की। नमाज रोड पर ना पढ़ने का अधिकारियों के द्वारा आह्वान किया है। शहर मुफ्ती खालिद हमीद द्वारा बताया गया कि ईद उल अजहा का चांद दिख चुका है। तमाम लोगों को और अहले वतन को मुबारकबाद देता हूं।

शाह जमाल ईदगाह में पहली बार ईद की नमाज दो बार होगी

सरकार की गाइडलाइन को देखते हुए हमने यह फैसला निकाला है। ईद को लेकर शाह जमाल ईदगाह में पहली बार ईद की नमाज दो बार होगी। पहली नमाज नई ईदगाह में होगी। 6, बजकर 45 मिनट पर दूसरी नमाज पुरानी ईदगाह में पोन घंटे बाद 7 बजकर 30 मिनट पे होगी। यह पहली बार हो रहा है, जनता से अपील करता हूं। रोड पर नमाज पढ़ने से बचे। सरकार की गाइडलाइन का पालन करें और अमन चैन बनाए रखें।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story