×

Aligarh News: पुलिस प्रशासन के साए में पढ़ी गई ईद की नमाज, शहर मुफ्ती ने की थी ये अपील

Aligarh News: नई ईदगाह और पुरानी ईदगाह शाह जमाल में मुस्लिम समाज के लोगों ने ईद की नमाज अदा कर एक दूसरे के गले लगकर बधाइयां दी।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 11 April 2024 9:00 AM GMT
aligarh news
X

अलीगढ़ में पुलिस प्रशासन के साए में पढ़ी गई ईद की नमाज (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: पुलिस प्रशासन की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ईद उल फितर की नमाज अमन-चैन के साथ नई और पुरानी ईदगाह पर संपन्न हो गयी है। ईद पर्व पर जिले के सभी ईदगाहों और मस्जिदों में मुस्लिम बंधुओ ने नमाज अदा की। नई ईदगाह और पुरानी ईदगाह शाह जमाल में मुस्लिम समाज के लोगों ने ईद की नमाज अदा कर एक दूसरे के गले लगकर बधाइयां दी। ईद की नमाज अदा होने के बाद शहर मुफ्ती ने बताया कि ईद की नमाज लोग सड़कों पर न पढ़े, इसको लेकर भी उनके द्वारा लोगों से अपील की गई थी। बता दें ईद की नमाज सड़कों पर अदा की जाए। इसको लेकर मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा बुधवार को एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट को ज्ञापन सौंपकर सड़क पर नमाज पढ़ने की मांग की गई थी कि उन्हें ईद के दिन सड़क पर नमाज पढ़ने की अनुमति दी जाए।

रमजान के पाक माह में एक माह तक खुदा की इबादत करने के बाद जब गुरुवार को ईद का त्योहार आया तो हर किसी के चेहरे पर खुशी देखने को मिली। लोगों ने एक साथ खुदा की इबादत की और फिर एक दूसरे के गले लगकर ईद की बधाइयां दी। बता दें कि अलीगढ़ में ईद की नमाज नई ईदगाह और पुरानी ईदगाह शाहजमाल में अमन और चैन के साथ संपन्न कराई गई। ईद उल फितर की नमाज के दौरान सड़कों पर न पढ़ी जाए। इसको लेकर भी पुलिस प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस फोर्स तैनात की गई थी।

नई और पुरानी ईदगाह पर ईद उल फितर की नमाज अदा किए जाने के बाद शहर मुफ्ती मोहम्मद खालिद हमीद ने बताया कि नमाजियों की सड़क पर सफबंदी न हो,इसको लेकर उनके द्वारा लोगों से अपील की गई थी कि खुदा के वास्ते लोग सड़कों पर नमाज न पढ़े। इसलिए उनके द्वारा फैसला लिया गया था कि नई ईदगाह में नमाज अदा हो जाने के बाद पुरानी ईदगाह पर दूसरी नमाज पढ़ी जाएंगी। यहीं वजह है कि उनके द्वारा लोगों से की गई अपील के बाद ईद उल फितर की नमाज के दौरान एक भी व्यक्ति के द्वारा सड़क पर नमाज अदा नहीं की। वहीं ईद की नमाज को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्था पर शहर मुफ्ती खालिद हामिद ने बताया कि पुलिस प्रशासन चाहता था कि लोग सड़कों पर नमाज न पढ़े। जिसके चलते पुलिस प्रशासन को कामयाबी मिली।

एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट ने ईद की नमाज अदा होने के बाद बताया कि ईद की नमाज नई ओर पुरानी ईदगाह में दो शिफ्टों में कराई जानी थी। जहां दोनों शिफ्टों में ईद उल फितर की नमाज दोनों जगह पर संपन्न कराई गई। नमाज को लेकर दोनों ही जगह पर बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स तैनात की गई थी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story