×

Aligarh News: 400 किलो का ताला, बुजुर्ग दंपति ने बनाया, राम मंदिर को देना चाहते हैं भेंट

Aligarh News: ताले के लिए अलीगढ़ देश और दुनिया में मशहूर है। इसी पहचान को कायम रखने में अलीगढ़ में वर्षों से एक दंपति लगा हुआ है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 7 Aug 2023 2:08 PM GMT
Aligarh News: 400 किलो का ताला, बुजुर्ग दंपति ने बनाया, राम मंदिर को देना चाहते हैं भेंट
X
ताला कारीगर सत्य प्रकाश शर्मा और रुक्मणी देवी शर्मा: Photo- Newstrack

Aligarh News: जनपद में रहने वाले एक दंपति ने 400 किलो का बड़ा ताला बनाया है। दंपति इसे दुनिया का सबसे बड़ा ताला होने का दावा कर रहा है। बुजुर्ग दंपति इस बड़े ताले को अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में अर्पण करना चाहते हैं।

डेढ़ लाख आई लागत, छह महीने का वक्त

ताला कारीगर सत्य प्रकाश शर्मा की पत्नी रुक्मणी देवी शर्मा ने बताया कि हमारी इच्छा थी कि हम राम मंदिर के लिए ताला बनाएं। इसलिए हमने 400 किलो का यह ताला बनाया है। इस ताले को बनाने में डेढ़ लाख रुपए की लागत आई। इसके साथ-साथ छह महीने का समय लगा। उन्होंने बताया कि उनके पति हार्ट के पेशेंट थे। इस वजह से इसे बनाने में ज्यादा वक्त लग गया। हम इस ताले को राम मंदिर के लिए भेंट करना चाहते हैं। इस ताले को देखकर लोग हमारे साथ फोटो-वीडियो लेते हैं और हमें आशीर्वाद भी दे रहे हैं।

ताले का भार है 4 कुंतल

ताला बनाने वाले कारीगर सत्य प्रकाश शर्मा बताते हैं कि हम पति-पत्नी ने मिलकर इस ताले को तैयार किया है। जहां तक हमारे पैसे की कैपेसिटी थी, हमने लगा दिया, इससे ज्यादा हमारे पास गुंजाइश नहीं है, वरना शायद और बड़ा ताला बनाते। आर्थिक वजह से हम इसको अयोध्या राम मंदिर तक नहीं पहुंचा पाए हैं। यह 4 कुंटल का ताला है। इस ताले की लंबाई 10 फिट और चौड़ाई 4.5 फिट है। इस ताले की मोटाई 9.5 इंच है।

Aligarh News: अलीगढ़ में भूत-प्रेत उतारने वाले मौलाना का महिला ने उतारा प्रेत! चप्पलों से की पिटाई

Aligarh News: यूपी के अतिसंवेदनशील अलीगढ़ जिले के थाना दिल्ली गेट क्षेत्र में एक हिंदू महिला ने भूत प्रेत उतारने का दावा करने वाले शख्स की पिटाई कर दी। उसने पुलिस से भी मामले की शिकायत की। जिसके बाद इस मौलाना को हिरासत में ले लिया गया।

ये था पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक एक हिंदू महिला मस्जिद के एक मौलाना के पास पहुंची थी। इसी दौरान हिंदू महिला और मौलाना के बीच किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो गया। महिला ने मौलाना की चप्पल से पिटाई करनी शुरू कर दी। इस दौरान बीच सड़क पर लोग इकट्ठा हो गए। हालांकि पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामले को शांत कराया गया।

मौलाना ने किया महिला के दावों को खारिज

इस मामले का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें मौलाना कह रहा है कि उसने उस महिला से कहा था कि भूत प्रेत उतरवाने के लिए वह अपने धर्म के लोगों के पास जाए। इसके बावजूद महिला ने उसके साथ अभद्रता कर डाली। उधर, महिला ने मौलाना पर खुद के साथ बदतमीजी से पेश आने का आरोप लगाया है। इस मामले में महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी मौलाना को हिरासत में ले लिया। इस बारे में सीओ प्रथम का कहना है कि थाना देहली गेट क्षेत्र से ऐसा मामला संज्ञान में आया था। जांच के बाद जो न्यायोचित कार्रवाई होगी, की जाएगी।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story