×

Aligarh News: विद्युत कर्मी की करंट लगने से हुई मौत, गुस्साए परिजनों ने बिजली घर पर शव रखकर किया घेराव

Aligarh News: युवक की बिजली के करंट लगने से हुई मौत के बाद परिवार के लोगों ने मृतक के शव को एलमपुर बिजली घर के बाहर रखकर बिजली घर का घेराव करते हुए विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 2 Feb 2024 11:44 AM GMT
Aligarh news
X

प्रतीकात्मक इमेज source : social media 

Aligarh News: अलीगढ़ के बन्नादेवी क्षेत्र में विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते एक विद्युत कर्मी की करंट लगने से मौत होने का मामला सामने आया है। विद्युत कर्मी की मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने विद्युत विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को विद्युत कर्मी की मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए लापरवाही का आरोप लगाया है। शव रखकर प्रदर्शन किए जाने की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और गुस्साए परिजनों को कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत करने का प्रयास किया। लेकिन विद्युत कर्मी की मौत से गुस्साए परिजन किसी की भी बात मानने को तैयार नहीं थे। जिसके चलते पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मृतक विद्युत कर्मी की मौत के जिम्मेदार विद्युत कर्मियों के खिलाफ थाने पर अभियोग पंजीकृत करते हुए जांच पड़ताल शुरू कर दी।

विभाग में सहायक के तौर पर करता था काम

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार डूडा कॉलोनी निवासी जगदीश प्रसाद विद्युत विभाग में सहायक के तौर पर कार्य करते थे। शट डाउन में गड़बड़ी के बाद भी जगदीश प्रसाद को लाइन सही करने के लिए विद्युत पोल पर चढ़ा दिया गया। परिजनों का आरोप है कि ये कार्य लाइन मैन का होता है, लेकिन बावजूद इसके जगदीश को पोल पर चढ़ा दिया गया। वहीं उस व्यक्ति को करंट लगा और वह खंबे से नीचे गिर गया। घटना के बाद आनन-फानन में परिजनों के द्वारा उसको एक निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उसकी हालत को गंभीर देखते हुए मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया। जहां उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज ले जाते हुए उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। युवक की बिजली के करंट लगने से हुई मौत के बाद परिवार के लोगों ने मृतक के शव को एलमपुर बिजली घर के बाहर रखकर बिजली घर का घेराव करते हुए विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही बन्नादेवी क्षेत्र की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस द्वारा शव रखकर हंगामा कर रहे परिजनों को समझाने बुझाने का प्रयास करते हुए कार्रवाई किए जाने का आश्वासन भी दिया गया। पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

दोषियों पर होगी पूरी कार्यवाही

एसडीएम रवि शंकर ने इस मामले पर बताया कि शटडाउन में कहीं कोई गड़बड़ी की होने की वजह से विद्युत कर्मी की मौत हुई है। इसके पीछे जो भी लोग हैं उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई है और वास्तव में दोषी कौन है उस पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। वही मृतक के परिजनों को 7 लाख 50 हजार रुपए की धनराशि सहायता के रूप में दी जाएगी। मृतक विद्युत कर्मी की जगह उसके परिवार के किसी एक सदस्य को संविदा कर्मी के तौर पर विभाग में नौकरी दिए जाने का आश्वासन दिया है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story