Aligarh News: जमीनी विवाद में जमकर चले लाठी डंडे, एक दर्जन से अधिक घायल

Aligarh News: खेत की मेढ़ काटने और खेतों में पानी लगाने को लेकर दो पक्षों के लोग आमने सामने आ गए और लाठी डंडे सहित धारदार हथियारों से हमला कर दिया। लड़ाई में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 16 May 2024 10:54 AM GMT
Aligarh News
X

Symbolic Image (Pic:Social Media)

Aligarh News: जनपद के छर्रा थाना क्षेत्र के भमोरी गांव में ग्रामीणों के बीच मारपीट हो गई। खेत की मेढ़ काटने ओर खेतों में पानी लगाने को लेकर दो पक्षों के लोग आमने सामने आ गए और लाठी डंडे सहित धारदार हथियारों से हमला कर दिया। इस लड़ाई में एक दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की जानकारी ग्रामीणों ने पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छपरा में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को हायर सेंटर अलीगढ़ रेफर कर दिया गया। घायलों में कई की हालत बेहद ही नाजुक है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल करते हुए कार्रवाई में जुटी हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़ित मोहम्मद नवी पुत्र अली मोहम्मद का आरोप लगाया कि उसकी 35 वर्षीय भतीजी खेत में बकरी चरा रही थी। तभी गांव के ही तीन नामाजद दबंग लोगों ने अपने करीब 20 लोगों के साथ पहुंचे। युवती के साथ दबंग जोर जबरदस्ती करने लगे। भतीजी की चीख पुकार सुनकर परिवार के लोग बचाने पहुंचे। दबंगों ने परिवार के साथ जमकर मारपीट की। हमले कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं दूसरे पक्ष के मोहम्मद कासिम का आरोप है कि वह खेतों में पानी लग रहा था। तभी जमीनी रंजिश के चलते पहले से ही लड़ाई का प्लान बनाने वाले गांव के ही दबंग मोहम्मद हाशिम, मोहम्मद नबी ने अपने ही परिवार के 20 से 25 लोगों के साथ मिलकर उसको खेतों पर अकेला देख घेरकर दबोच लिया और उसके ऊपर लाठी डंडे और सिर पर धारदार हथियार से पिटाई कर दी।

क्षेत्राधिकारी सर्जना सिंह ने बताया कि थाना छर्रा क्षेत्र अंतर्गत खेत में पानी का पाइप बिछाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था। जिसमें दोनों ही पक्षों के लोगों को चोटें आई हैं। चोटिल लोगों का प्राथमिक उपचार सीएचसी छर्रा में कराया गया। वहीं दोनों पक्षों की तरफ से अभी पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। तहरीर प्राप्त होने पर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी। एहतियात के तौर पर पुलिस पिकेट बढ़ा दी गई है। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story