Aligarh News: बच्चों के विवाद में दबंगो ने चलाई गोलियां, 1 की मौत

Aligarh News: 2 दिन पहले बच्चों के बीच हुए विवाद को लेकर दबंग लोगों द्वारा गांव के ही एक पड़ोसी परिवार के ऊपर अंधाधुंध फायरिंग का मामला सामने आया है। इस घटना में एक की मौत भी हो गई है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 8 March 2024 4:36 PM GMT
दो गुटों के बीच हुई फायरिंग।
X

दो गुटों के बीच हुई फायरिंग। (Pic: Social Media)

Aligarh News: खैर कोतवाली क्षेत्र के गांव दरकन की नगरिया में 2 दिन पहले बच्चों के बीच हुए विवाद को लेकर गांव के ही दबंग लोगों द्वारा करीब चार दर्जन से ज्यादा दबंग लोगो को बुलाकर गांव के ही एक पड़ोसी परिवार के ऊपर अंधाधुंध फायरिंग करते हुए पथराव किए जाने का मामला सामने आया है। इस दौरान दबंग लोगो द्वारा की गई ताबड़तोड़ फायरिंग में तमंचे से निकली गोली शिक्षामित्र की गर्दन में जा लगी ओर गोली लगते ही वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा। दबंग लोगो द्वारा गांव के अंदर की जा रही ताबड़तोड़ फायरिंग के बाद पूरा गांव गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा।जिसके चलते गांव में अफरा तफरी और भगदड़ मच गई। दबंग लोग द्वारा की जा रही फायरिंग और पथराव की सूचना ग्रामीणों द्वारा पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और गोली लगने से घायल शिक्षामित्र को उपचार के लिए जिला मलखान सिंह अस्पताल भेजा गया। जहां डॉक्टरों ने गर्दन में गोली लगने से घायल व्यक्ति की हालत को गंभीर देखते हुए एएमयू के मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है। वहीं एक व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने दोनों ही पक्षों के आक्रमक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। वहीं मौके से फरार हुए अन्य आक्रमक लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीम में गठित कर दी गई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए गांव के अंदर भारी पुलिस को तैनात कर दिया गया है।

गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा माहौल

प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव दरकन की नगरिया गांव शुक्रवार की दोपहर गोलियों की तड़तड़ाहट से उस वक्त गूंज उठा। जब 2 दिन पहले बच्चों के बीच हुए विवाद को लेकर दो पक्षों के लोगों में तनातनी हो गई थी। यही वजह है कि दो दिन पहले बच्चों के बीच हुए विवाद को लेकर गांव में दबंगई दिखाने वाले तीन नामजद दबंग लोगो ने अपने हिस्ट्रीसीटर सहित करीब चार दर्जन से ज्यादा दबंग लोग ने गांव में बुलाकर हथियारों से लैस होते हुए पड़ोसी तुलाराम के परिवार के लोगों के ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए दबंग लोगो द्वारा अंधाधुंध गोलियां चलाते हुए जमकर पथराव किया। दबंग लोगो द्वारा की गई ताबड़तोड़ फायरिंग में तमंचे से निकली गोली तुलाराम के 55 वर्षीय भाई लक्ष्मण की गर्दन में जा लगी। गोली लगते ही उसका भाई खून से लथपथ होते हुए जमीन पर गिर पड़ा। जिसके चलते गांव के अंदर चीख पुकार और अफरा तफरी मच गई। पूरा गांव गोलियों की आवाज से दहल गया। ग्रामीणों द्वारा गांव के अंदर दबंग लोगो द्वारा की जा रही फायरिंग और पथराव की सूचना पुलिस को दी। पुलिस के गांव पहुंचने से पहले ही दबंग लोग शिक्षामित्र व्यक्ति को गोली मारकर मौके से फरार हो गए। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने गोली लगने से घायल शिक्षामित्र को उपचार के लिए सीएचसी खैर ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत को नाजुक देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। यहां डॉक्टर ने गर्दन में गोली लगने से घायल शिक्षामित्र को प्राथमिक उपचार के बाद उसकी हालत को नाजुक देखते हुए जिला अस्पताल से एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। जहां गंभीर हालत में उसका उपचार जारी है।

बच्चों के बीच हुआ था विवाद

वहीं गोली लगने से घायल शिक्षामित्र लक्ष्मण सिंह के भाई तुलाराम ने बताया कि वह आर्मी में भर्ती अपने बेटे की छुट्टी खत्म होने के चलते अपने बेटे को ट्रेन में बैठाने के लिए स्टेशन गया हुआ था। जबकि उसका सिपाही बेटा अपनी पत्नी की तबीयत खराब होने के चलते उसको अस्पताल में दिखाने के लिए गया था। तभी बच्चों के बीच दो दिन पहले हुए विवाद के चलते गांव के ही तीन नामजद दबंग लोग के हिस्ट्रीशीटर बेटे ओर अपने करीब चार दर्जन से ज्यादा दबंग लोगो को गांव में बुलाकर उसके परिवार के लोगों के ऊपर पड़ोसी दबंग लोगो द्वारा अंधाधुंध फायरिंग करते हुए ईट पत्थर बरसाते हुए पथराव करना शुरू कर दिया। इस दौरान दबंग लोगो द्वारा की गई ताबड़तोड़ फायरिंग में नामजद दबंग व्यक्ति के तमंचे से निकली गोली उसके शिक्षामित्र भाई लक्ष्मण सिंह की गर्दन में जा लगी। गर्दन में गोली लगते ही वह खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़ा। वहीं गोली लगने से घायल लक्ष्मण सिंह के भतीजे कपिल कुमार का आरोप है कि उनके चाचा लक्ष्मण सिंह को गोली मारने वाले दबंग लोगों के सदस्यों को पड़कर थाने ले आई।

पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक पलाश बंसल ने घटना को लेकर बताया। कि 8 मार्च को अलीगढ़ के देहात थाना खैर क्षेत्र में सूचना प्राप्त हुई की दो पक्ष मामूली बात को लेकर आमने-सामने आ गए और एक दूसरे के ऊपर आक्रामक हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस के इलाका पुलिस सहित पुलिस के सभी अधिकारी गण मौके पर पहुंचे। घटनास्थल का मौका मुआयना करते हुए दोनों पक्षों के सभी घायलों को उपचार हेतु सीएचसी खैर भिजवाया गया। तो वहीं एक व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत हो गई। जिसके चलते दोनों ही पक्षों के आक्रमक व्यक्तियों को पुलिस द्वारा हिरासत में लेते हुए गहनता से पूछताछ की जा रही है। शेष अन्य आक्रमक व्यक्तियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीम में गठित कर दी गई है। फिलहाल मामले की गंभीरता को देखते हुए। मौके पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story