×

Aligarh News: कॉलेज में लगे विद्युत पोल मे आया करंट, चपेट में आकर पांच छात्राएं झुलसीं, छात्रों ने किया प्रदर्शन

Aligarh News: बिजली के करंट की चपेट में आकर झुलसी छात्राओं के साथ हुए इस हादसे को लेकर अन्य साथी छात्र छात्राओं में आक्रोश पनप गया। उन्होंने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कालेज परिसर में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया गया।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 3 Dec 2023 3:26 AM GMT
Aligarh News
X

विद्युत पोल में आया करंट (Newstrack)

Aligarh News: अलीगढ़ जनपद में चंडौस थाना क्षेत्र के गांधी इंटर कॉलेज में शनिवार को कॉलेज प्रशासन की लापरवाही के चलते दूसरी बार एक बड़ा हादसा सामने आया है। जहां कॉलेज प्रशासन की अनदेखी के चलते कॉलेज परिसर में लगे बिजली के लोहे के खंभे में करंट उतरने आधा दर्जन छात्राएं झुलस गई। जिसके चलते कॉलेज परिसर में छात्र-छात्राओं सहित स्कूल स्टाफ में अफरा तफरी ओर चीख पुकार मच गई। बिजली के करंट की चपेट में आई छात्राओं को कॉलेज प्रशासन द्वारा सीएचसी चंडौस में भर्ती कराया। वहींं बिजली के करंट की चपेट में आकर झुलसी छात्राओं के साथ हुए इस हादसे को लेकर अन्य साथी छात्र छात्राओं में आक्रोश पनप गया। उन्होंने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कालेज परिसर में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया गया।

पाचों छात्राओं का का चल रहा इलाज

थाना चंडौस क्षेत्र के गांधी इंटर कॉलेज परिसर में पढ़ाई करने के लिए पहुंची पांच छात्राएं कॉलेज परिसर के गेट पर लगे विद्युत लाइन के लोहे के खंभे में उतर रहे करंट की चपेट में आकर झुलस गईं। करंट में झुलसी पांचो छात्राएं बिजली विभाग और स्कूल प्रशासन की लापरवाही के चलते मौत के आगोश में समाने से बाल बाल बच गई। इस दौरान बिजली के करंट से 5 छात्राओं को झुलसते हुए देख कॉलेज परिसर में छात्र-छात्राओं सहित स्कूल स्टाफ के बीच चीख पुकार और भगदड़ मच गई। आनन फानन में स्कूल स्टाफ द्वारा बिजली के करंट में झुलस कर जमीन पर पड़ी सभी पांच छात्रों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंडौस में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। छात्राओं को बिजली के करंट से झुलसने की सूचना मिलते ही अलग-अलग परिवार की बच्चियों के परिवार के लोगों में कोहराम मच गया और परिवार के लोग अस्पताल पहुंच गए।

छात्रों ने किया प्रदर्शन

बिजली के करंट से पांच छात्राओं के झुलसने के बाद उनके साथ पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राओं में इस दर्दनाक हादसे को लेकर आक्रोश पनप गया और उन्होंने कालेज परिसर के अंदर विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान प्रदर्शन कर रही छात्राओं का आरोप है कि इससे पहले भी कॉलेज परिसर में इस तरह का हादसा घटित हो चुका है। बावजूद इसके कॉलेज प्रशासन सहित लापरवाह विद्युत विभाग ने विद्युत लाइन के तारों और लोहे के पोल को लेकर इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। यह दूसरा मौका है जब कॉलेज परिसर में लगे विद्युत लाइन के लोहे के खंभे में उतरे करंट से कॉलेज परिसर में पढ़ाई करने आई पांच छात्राएं झुलस गई हैं।

अस्पताल में भर्ती घायल छात्रा नंदिनी का कहना है कि एक दीदी कॉलेज परिसर में जमीन पर गिरी पड़ी थी। ऐसे में उसको लगा की उस दीदी को कोई प्रॉब्लम हो गई है। जैसे ही वह मौके पर पहुंची तभी उसके साथ मौजूद किसी दूसरी छात्रा ने उसको धक्का दे दिया, जिसके चलते वह जमीन पर गिरकर घायल हो गई।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story