TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Aligarh: मानवता की खातिर मासूम की मदद करना महिला को पड़ा महंगा, जानें पूरा मामला

Aligarh: महिला ने रेलवे स्टेशन पर परिवार से बिछड़े बच्चे को उसके मां-बाप से मिलाने के लिए चेन पुलिंग कर ट्रेन में बैठा लिया। तभी महिला द्वारा रेलवे स्टेशन से बच्चे को ट्रेन में बैठाते हुए देख जीआरपी पुलिस मौके पर पहुँच गई।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 22 Sep 2024 6:43 AM GMT
aligarh news
X

मानवता की खातिर मासूम की मदद करना महिला को पड़ा महंगा (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-03 पर सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रही एक महिला को रेलवे स्टेशन पर ट्रेन चलने के दौरान 6 वर्षीय बच्चे की मानवता के खातिर मदद करना महंगा पड़ गया। महिला ने रेलवे स्टेशन पर परिवार से बिछड़े बच्चे को उसके मां-बाप से मिलाने के लिए चेन पुलिंग कर ट्रेन में बैठा लिया। तभी महिला द्वारा रेलवे स्टेशन से बच्चे को ट्रेन में बैठाते हुए देख जीआरपी पुलिस मौके पर पहुँच गई। जीआरपी पुलिस ने ट्रेन में सफर कर रही महिला को बच्चा चोरी करने के आरोप में ट्रेन से नीचे उतार लिया। इस दौरान महिला चीखती चिल्लाती रही। बावजूद इसके उसकी किसी ने भी एक नहीं सुनी और उसको बच्चे सहित पूछताछ के लिए थाने ले गई! जिसके बाद महिला ने पुलिस पूछताछ में जो खुलासा किया। उस खुलासे को सुनकर सभी हैरान रह गए। इस घटना कस वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र के अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में सफर कर रही एक महिला को बच्चा चोर बताते हुए जीआरपी पुलिस द्वारा उसे ट्रेन से उतारे जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है! बता दें कि 20 सितंबर को गाड़ी सं.-12488 सीमांचल एक्सप्रेस अलीगढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर -03 पर अपने निर्धारित ठहराव के बाद चलते ही चेन पुलिंग होने के बाद 09 बजकर 58 मिनट एसीपी में खड़ी हो गई। इस दौरान ड्यूटी अधिकारी सहायक उप निरीक्षक रनवीर सिंह सहित सहायक उप निरीक्षक प्रेमपाल सिंह व हमराह स्टाफ के साथ प्लेटफार्म पर पहुंचे। जहां अररिया बिहार वीरनगर निवासी 27 वर्षीय एक महिला आशा खातून पत्नी इजराइल 6 वर्षीय बच्चे के साथ गाड़ी के कोच नं एस-07 में बैठी हुई थी।

महिला से बच्चे को लेकर पूछताछ की कि तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सकी। जिसके बाद बच्चे के अभिभावकों को पास न देख पुलिस महिला और बच्चे को जीआरपी थाने ले गये। वहीं पुलिस को यह जानकारी हुई कि उक्त बच्चे की मां टूण्डला स्टेशन पर उतरकर रेलवे सुरक्षा बल के साथ अलीगढ़ आ जायेगी। वहीं पूछताछ में महिला आशा खातून ने बताया कि वह अपने निजी काम से आनन्द विहार से पूर्णिया तक जनरल टिकट लेकर कोच नं-एस 07 में यात्रा कर रही थी! जब उक्त गाड़ी रेलवे स्टेशन अलीगढ़ पर अपने निश्चित ठहराव के बाद चली। तो उसने देखा कि बच्चा प्लेटफार्म पर भाग रहा था और भागते हुए मम्मी-मम्मी चिल्ला रहा है।

यह देखकर उसने मानवता के नाते बच्चे को बचाने के वास्ते गाड़ी की चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोका था। इसके बाद वह प्लेटफार्म पर बच्चे के पास पहुंची। लेकिन वहां बच्चे के माता-पिता मौजूद नहीं थे। इस पर वह कुछ समझ पाती। तभी पुलिस वाले उसके पास पहुंच गये और बच्चे समेत उसको पूछताछ के लिए गाड़ी से उतार लिया। इसी दौरान बच्चे की जलालगढ़ पूर्णिया बिहार निवासी 29 वर्षीय मां बीबी नाजिरा पत्नी मो0 जाहिद अलीगढ़ रेलवे स्टेशन जीआरपी थाने पहुंच गई। जहां बच्चे की पहचान अपने 6 वर्षीय बेटे अयान के रूप में की।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story