गिरफ्तार हुए बाबा तो बिगड़ जाएगा माहौल.., साकार विश्व हरि के अनुयायी की चेतावनी

Aligarh News: बाबा के अनुयायी कह रहे है कि अगर बाबा के खिलाफ कोई भी कार्रवाई की गई। तो वह किसी भी तरह की घटना कर सकते हैं।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 9 July 2024 11:58 AM GMT
aligarh news
X

साकार विश्व हरि के अनुयायी ने दी चेतावनी (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: हाथरस के सिकंदराराउ में 2 जुलाई को सत्संग के दौरान हुए हादसे को लेकर अब तरह-तरह के अनुयायी सामने आ रहे हैं। जिनमें कुछ अनुयायियों ने बाबा को जेल भेजने की बात कही। तो वहीं कुछ अनुयायी ऐसे निकल कर सामने आ रहे हैं। जो बाबा के लिए मौत और जिंदगी का सौदा करने की बात कर रहे हैं। साफ तौर पर इन अनुयाईयों द्वारा कैमरे के सामने मौजूद प्रशासन को धमकी दे डाली है। इन अनुयाईयों का कहना है कि अगर बाबा की गिरफ्तारी हुई। तो वह मार काट करने से पीछे नहीं हटेंगे। बाबा के अनुयाईयों की बात सुनकर हर कोई दंग रह गया। जहां एक ओर पुलिस प्रशासन लगातार जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

हाथरस हादसे में अब तक 123 लोगों की गयी जान

अब तक हाथरस हादसे में 123 लोगों की जान जा चुकी है। लगभग 150 से ज्यादा लोग घायल हो चुके है। सत्संग के मुख्य आरोपी व अन्य 6 लोगों को पुलिस द्वारा पहले ही जेल भेजा जा चुका है। बताया जा रहा है कि अलीगढ़ में मौजूद बाबा के इन अनुयाईयों द्वारा अपनी कीमती जमीन को भी बाबा के आश्रम के नाम कर दिया। अब यह अनुयाई बाबा के सत्संग हादसे में नाम आने की बात सुनते ही भड़क गए।

बाबा के अनुयायी दे रहे पुलिस को चुनौती

बाबा के अनुयायी कह रहे है कि अगर बाबा के खिलाफ कोई भी कार्रवाई की गई। तो वह किसी भी तरह की घटना कर सकते हैं। इस बयान के बाद सियासी गलियारों में भी हलचल पैदा हो गई है। खुफिया विभाग भी पूरे तरीके से अलर्ट मोड पर नजर आ रहा है। लेकिन अब सबकी निगाह इन लोगों के ऊपर आ पहुंची है। जो लगातार अन्य अनुयाईयों से भी इस सूचना को फैला सकते हैं। जिससे बाबा के अन्य अनुयाईयों में भी इसका असर देखने को मिल सकता है।

कहाँ के रहने वाले है ये अनुयाई

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना गांधी पार्क इलाके के नगला मानसिंह का है। जहां का रहने वाला एक परिवार बाबा को पूरी तरीके से समर्पित है। तो वहीं दूसरा सहयोगी परिवार भी बाबा के गुण गाता हुआ नजर आ रहा है। इन दो परिवारों के द्वारा मिलजुल कर बाबा के आश्रम के लिए। 1600 वर्ग गज जमीन दान में दी थी। इनके द्वारा अपने घर से लेकर बाबा को दिए गए। आश्रम तक जान न्योछावर करने की बात कही है। इन दोनों का कहना है। बाबा इस आश्रम पर आ चुके हैं। पहले कई बार बाबा आश्रम पर आ चुके हैं और सत्संग भी कर चुके हैं। बाबा पर भगदड़ के जो आरोप लगाए जा रहे हैं। वो गलत है।

नगला मानसिंह निवासी अनुयायी मनोज कुमार और राजवीर सिंह सत्संग के लिए 1600 ग़ज़ जमीन दान में दी थी। सूरजपाल उर्फ नारायण साकार हरि के आश्रम को ज़मीन देने वाले उनके अनुयायियों ने बताया। कि अब भी हम बाबा के अनुयायी हैं। और अंत तक उनके अनुयायी रहेंगे,हाथरस मामले में बाबा की कोई गलती नहीं है। अगर उनके विरुद्ध कुछ होता है। तो हम लोग सड़कों पर उतर आएंगे। बाबा चमत्कारिक हैं। उन्होंने हमारे जीवन में बहुत परिवर्तन किया है। वह पिछले 20 व 24 सालों से नारायण साकार हरि से जुड़े हुए हैं।

उनके अनुयायी अपने घर व अपने प्रतिष्ठानों पर नारायण साकार हरि के नाम से बोर्ड लगा रखे हैं। जिसे हम दिल जान से चाहते है। अगर वो गिरफ्तार हुए। तो वह सड़कों पर उतरकर आंदोलन और मारकाट भी कर सकते है। जिसको लेकर बाबा के अनुयाई राजवीर सिंह गोलाजी ने बड़ी चेतावनी भी दी है। इस चेतावनी के बाद अब सियासी कल्याण में हलचल पैदा हो गई है। हर कोई इन दोनों परिवार की ओर निगाहें लगा कर देखता हुआ नजर आ रहा है। इन दोनों परिवारों के द्वारा बड़े दावे भी किये है। उनका कहना है बाबा यहां इस सत्संग पर आते हैं। और उनके सपने में भी लगातार आ रहे हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story