×

Aligarh News: एएमयू के जेएनएमसी में वाहन एंट्री के नाम पर अवैध उगाही! प्रॉक्टर टीम के सुरक्षाकर्मियों पर आरोप

Aligarh News: सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र स्थित अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में प्रॉक्टर की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों के द्वारा वाहनों से अवैध उगाही का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 30 Aug 2023 12:05 PM GMT
Aligarh News: एएमयू के जेएनएमसी में वाहन एंट्री के नाम पर अवैध उगाही! प्रॉक्टर टीम के सुरक्षाकर्मियों पर आरोप
X
एएमयू के जेएनएमसी में वाहन एंट्री के नाम पर अवैध उगाही: Photo-Newstrack

Aligarh News: सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र स्थित अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में प्रॉक्टर की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों के द्वारा वाहनों से अवैध उगाही का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर ऐसा ही एक और मामला एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज से सामने आया है।

सुरक्षाकर्मियों पर लग रहे आरोप

जेएनएमसी के प्रॉक्टर की टीम में शामिल सुरक्षा कर्मी(बुल) के द्वारा जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में वाहनों से अवैध वसूली किए जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में एएमयू की प्रॉक्टर टीम में शामिल सुरक्षा कर्मी (बुल) के द्वारा दूरदराज ग्रामीण क्षेत्र से मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए मरीजों को लाने वाले गरीब तबके के तीमारदारों से मेडिकल कॉलेज में वाहन एंट्री के नाम पर वसूली की जाती है। वाहन स्वामी व तीमारदारों से एक वाहन के रूप में 50 रुपये की धड़ल्ले से उगाही की जा रही है। एएमयू के छात्र नेता राजा के द्वारा वाहनों से अवैध उगाही की शिकायत की बात कही है।

पहले भी लग चुके हैं आरोप

इससे पहले भी सुरक्षा कर्मियों के द्वारा मरीज के तीमारदारों से वाहन एंट्री के नाम पर अवैध वसूली किए जाने के वीडियो कई बार सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। वायरल वीडियो के बाद मेडिकल सुपरिंटेंडेंट और एएमयू कुलपति के द्वारा अवैध उगाही करने वाले सुरक्षा कर्मियों के खिलाफ टीमें भी गठित की गईं। इसके बावजूद जांच टीमों के द्वारा मरीजों के तीमारदारों से वाहन एंट्री के नाम पर अवैध वसूली करने वाले सुरक्षा कर्मियों के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं की गई।

Aligarh News: सड़क जामकर वकीलों ने किया प्रदर्शन, जोरदार हंगामा, पुलिस ने संभाले हालात

Aligarh News: हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठीचार्ज की आग अलीगढ़ तक पहुंच गई है। यहां नाराज वकीलों ने सड़क जामकर पुलिस-प्रशासन का पुतला फूंका।

कोर्ट के सामने सड़क पर आवागमन रहा ठप

हापुड़ में उत्तर प्रदेश पुलिस के द्वारा वकीलों पर किए गए लाठी चार्ज के बाद अलीगढ़ में अलीगढ़ बार एसोसिएशन के पदाधिकारी और वकीलों के द्वारा लाठीचार्ज के विरोध में कोर्ट के सामने प्रदर्शन किया गया। सड़क जाक कर वाहनों का आवागमन बंद कर दिया गया। जमकर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी की गई।

भारी फोर्स रही तैनात, अधिकारियों ने समझाया

हापुड़ पुलिस के द्वारा वकीलों पर किए गए लाठीचार्ज से गुस्साए अलीगढ़ जिले के वकीलों के द्वारा कोर्ट परिसर के सामने जोरदार हंगामा किया गया। जिला सत्र एवं न्यायालय के सामने सड़कों पर उतरकर गुस्साए वकीलों द्वारा गुजरने वाले वाहनों का आवागमन बंद करा दिया गया। वकीलों ने हापुड़ पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वकीलों द्वारा सड़क पर जाम लगाए जाने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनंन-फानन में इलाका थानाअध्यक्ष समेत पुलिस के उच्च अधिकारी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। इस अधिकारियों ने बमुश्किल वकीलों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया और सड़क पर यातायात बहाल हो सका।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story