Aligarh News: उद्योग व्यापार मंडल ने समस्याओं को लेकर किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

Aligarh News: प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष व जिलाध्यक्ष प्रदीप गंगा ने कहा कि प्रदेश में अधिकारियों के मनमानी रवैया की वजह से व्यापार व उद्योगो को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 3 Aug 2024 3:15 PM GMT
Aligarh News
X

Aligarh News

Aligarh News: उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल उत्तर प्रदेश अलीगढ़ ने विद्युत विभाग से सम्बंधित विभिन्न समस्याओं को लेकर मुख्य अभियंता कार्यालय क्वार्सी रामघाट रोड पर जमकर प्रदर्शन किया। अधीक्षण अभियंता ए के मोगा को मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के नाम 11 सूत्रीय ज्ञापन दिया। प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष व जिलाध्यक्ष प्रदीप गंगा ने कहा कि प्रदेश में अधिकारियों के मनमानी रवैया की वजह से व्यापार व उद्योगो को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। जिसमें बिजली विभाग से संबंधित कठिनाइयों से व्यापारी सर्वाधिक पीड़ित है।

ज्ञापन में मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि व्यापारियों व उद्यामियों की बिजली विभाग से संबंधित समस्याओं को निम्नानुसार संज्ञान में लेकर निस्तारित करने के आदेश पारित करने की कृपा करें। बिजली की अघोषित कटौती से व्यापार व उद्योग धंधे प्रभावित हो रहे हैं। अतः आपसे अनुरोध है कि विद्युत कटौती को सार्वजनिक रूप से घोषित किया जाए तथा रोस्टर बनाकर नियमित सप्लाई रोस्टर अनुसार दिए जाने के आदेश पारित करें। मेंटीनेंस का कार्य कटौती के समय करने के आदेश पारित करें जिससे डबल कटौती से आम जनता बच सके। स्मार्ट मीटर सामान्य मीटर के मुकाबले अधिक तेज चल रहे हैं। स्मार्ट मीटरो की जांच कराकर अधिक की जा रही वसूली पर रोक लगाई जाए। अन्य पड़ोसी राज्यों के मुकाबले उत्तर प्रदेश में बिजली की दरें सर्वाधिक होने के कारण हमारा व्यापार पड़ोसी राज्य को ट्रांसफर हो रहा है। जिससे सरकार के राजस्व की भी हानि होती है। अतः आपसे अनुरोध है कि पड़ोसी राज्यों की विद्युत दरों की सर्वे कराकर बिजली की दरों में एकरूपता लाने का प्रयास किया जाए। जिससे उत्तर प्रदेश के उद्योग व व्यापार तरक्की कर सकें।

प्रदेश में भारी संख्या में गलत बिजली के बिल भेजे जा रहे हैं। अधिशासी अभियंता व उपखंड अधिकारी कार्यालय पर बिल रिवाइज रजिस्टर मेंटेन किया जाए तथा उपभोक्ता के बिल सही किए जाने की समय सीमा तय की जाए। खराब बिल समय से सही होने पर राजस्व में भी बढ़ोतरी होगी। पूर्व में प्रत्येक ट्रांसफार्मर व बिजली घर पर इनकमिंग आउटगोइंग जांचने के लिए मीटर लगाए गए थे जिससे जेई व एसडीओ प्रतिदिन बिजली खरीद व बिक्री का हिसाब रख सकते हैं। इस लिए किसी भी क्षेत्र में बिजली चोरी पाए जाने पर एसडीओ व जेई की जिम्मेदारी फिक्स की जाए। जिससे बिजली चोरी पर तुरंत रोकथाम लगाई जा सके।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story