Jammu Accident: अलीगढ़ पहुंचे 11 शव, जम्मू कश्मीर में बस हादसे हुई थी मौत

Jammu Accident: अलीगढ़ प्रशासन के द्वारा मृतकों के शवों को ट्रेन से मथुरा लया गया, जहां से एंबुलेंस और शव वाहनों के जरिए नया गांव लाया गया।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 2 Jun 2024 6:53 AM GMT
Aligarh News
X

देर रात नया गांव पहुंचे शव (Pic: Newstrack)

Aligarh News: जम्मू कश्मीर के अखनूर में सड़क दुर्घटना में मारे गए 11 मृतकों के शव शनिवार देर रात अलीगढ़ के नया गांव पहुंचे। गांव में एक साथ 11 शव पहुंचने पर माहौल गमगीन हो गया। मृतकों के परिजनों व गांव के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। गांव में जिधर देखो उधर गम का माहौल बना हुआ है। वहीं, शवों के अंतिम संस्कार को देखते हुए बड़ी तादाद में पुलिस प्रशासनिक अधिकारी गांव में मौजूद हैं।

ट्रेन से लाया गया शवों को

जानकारी के मुताबिक अलीगढ़ प्रशासन के द्वारा मृतकों के शवों को ट्रेन से मथुरा लया गया, जहां से एंबुलेंस और शव वाहनों के जरिए नया गांव लाया गया। जैसे ही गांव में मृतकों के शवों को लाया गया, हजारों की तादात में लोग अंतिम विदाई देनेके लिए पहुंच गए। इस दौरान उत्तर प्रदेश सरकार के गन्ना मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण, प्रदेश सरकार के राजस्व मंत्री अनूप प्रधान, प्रदेश सरकार के शिक्षा मंत्री संदीप सिंह, अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम, इगलास के विधायक राजकुमार सहयोगी, छर्रा विधायक रविंद्र पाल सिंह, बरौली विधायक ठाकुर जयवीर सिंह, एमएलसी ऋषिपाल सिंह के साथ भारतीय जनता पार्टी के तमाम नेता मौजूद रहे। वही जिले के जिलाधिकारी विशाख जी, एसएसपी संजीव सुमन सहित आलाधिकारी मौजूद रहे।


उत्तर प्रदेश सरकार के गन्ना मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने नाया गांव में मृतकों के अंतिम संस्कार में पहुंचकर मृतकों को श्रद्धांजलि दी। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिया गया है। साथ ही केंद्र सरकार ने भी मृतकों के परिजनों को अलग से मुआवजा दिया है। इतना ही नहीं जिस गाड़ी से घटना हुई है। उस गाड़ी की जांच जम्मू कश्मीर सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार कर रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।


28 मई को हुआ था हादसा

बता दें इगलास विधानसभा क्षेत्र के नया गांव के रहने वाले 45 से अधिक लोग 28 मई को माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के लिए प्राइवेट बस से गए थे। माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के उपरांत लौटते समय शिवखोड़ी में दर्शन करने के लिए जा रहे थे, तभी अचानक बस अखनूर जिले के पास खाई में गिर गई, जिसमें 22 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। घटना में 35 से अधिक लोग घायल हो गए थे। जिनका उपचार जम्मू कश्मीर में चल रहा है। इनमें से कई की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story