Surendra Diler: सुरेंद्र दिलेर को खैर विधानसभा सीट से मिला टिकट, बीजेपी ने लगाया नए चेहरे पर दांव

Surendra Diler: बीजेपी ने आज यूपी उपचुनाव को लेकर अपने सात उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

Sonali kesarwani
Published on: 24 Oct 2024 7:07 AM GMT
Surendra Diler
X

Surendra Diler

Surendra Diler: बीजेपी ने आज यूपी उप चुनाव को लेकर सात सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। जिसमें से खैर विधानसभा सीट पर भाजपा ने नए चेहरे पर दांव लगाया है। इस सीट से बीजेपी ने सुरेंद्र दिलेर को टिकट दिया है। आपको बता दें कि इस सीट के लिए जो नाम भेजे गए थे इनमें पूर्व सांसद किशनलाल दिलेर के नाती सुरेंद्र उर्फ दीपक भी चर्चाओं में था। राजवीर सिंह दिलेर हाथरस के सांसद थे उनकी टिकट काटकर ही पार्टी ने अनूप को प्रत्याशी बनाया गया था। जानकारी के लिए बता दें कि सुरेंद्र दिलेर राजवीर सिंह दिलेर के ही बेटे हैं। जिन्हे इस बार बीजेपी ने मौका दिया है। सुरेंद्र अपने परिवार से भाजपा से टिकट पाने वाले तीसरी पीढ़ी के सदस्य हैं। उनके दादा किशनलाल दिलेर हाथरस से सांसद रह चुके हैं।

लोकसभा चुनाव में राजवीर दिलेर की जगह मिली अनूप को

पार्टी ने राजवीर दिलेर की टिकट काटकर ही खैर विधायक अनूप प्रधान को लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया था। दरअसल उस समय चुनाव के दौरान ही राजवीर दिलेर की मृत्यु हो गई थी। जिसके बाद अब उनके परिवार की राजनीति को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी सुरेंद्र दिलेर के हाथों में आ गई है। भाजपा ने उन्हें प्रत्याशी बनाकर उसे साकार करने काम किया है। अनूप प्रधान दो बार विधायक रहे थे।


लोकसभा चुनाव में लगा था झटका

बीजेपी को लोकसभा चुनाव में खैर विधानसभा क्षेत्र में भारी झटका लगा था। पार्टी प्रत्याशी सतीश गौतम को सपा-कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी चौ. बिजेंद्र सिंह से 1401 वोट कम मिले थे। भाजपा को वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव की तरह जीत की उम्मीद थी। तब भाजपा प्रत्याशी अनूप प्रधान 74341 मतों से जीते थे।

जानकारी के लिए बता दें कि आज ही बीजेपी ने यूपी उपचुनाव के लिए सात उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। जिसमें से करहल से अनुजेष यादव को दिया टिकट, मझवां से सुचिस्मिता मौर्या को टिकट, कटहेरी से धर्मराज निषाद भाजपा उम्मीदवार, फूलपुर से दीपक पटेल को मिला टिकट, खैर से सुरेंद्र दिलेर का मिला टिकट, गाजियाबाद से संजीव शर्मा और कुंदरकी से रामवीर सिंह ठाकुर को मिला टिकट मिला है।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story