×

Aligarh News: मतदान के बीच इस गांव के लोगों ने किया चुनाव का बहिष्कार

Aligarh News: अलीगढ़ में दूसरे चरण के मतदान के बीच विकास कार्य न होने पर तहसील खैर क्षेत्र के गांव लालगढ़ी गांव के लोगों ने चुनान का बहिष्कार कर दिया है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 26 April 2024 7:06 AM GMT (Updated on: 26 April 2024 7:13 AM GMT)
चुनाव के बहिष्कार के चलते सूना पड़ा मतदान केंद्र।
X

चुनाव के बहिष्कार के चलते सूना पड़ा मतदान केंद्र। (Pic: Newstrack)

Aligarh News: 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दूसरे चरण का मतदान जारी है। इसी कड़ी में अलीगढ़ जिले की तहसील खैर क्षेत्र के गांव लालगढ़ी में बिजली पानी, सड़कें सहित अन्य समस्याओं से निजात नहीं मिलने के चलते ग्रामीणों ने एकजुट होकर मतदान का पूर्ण रूप से बहिष्कार करने का ऐलान किया है। गांव में बिजली पानी सहित तमाम बुनियादी सुविधाओं की कमी के चलते लोगों ने मतदान करने से इनकार कर दिया है। साथ ही उन्होंने डीएम के आने की मांग की है।

छह महीने से गांव में खराब है बिजली

गुस्साए ग्रामीणों का आरोप है कि पिछले 6 महीने से गांव के अंदर बिजली का पोल और केबिल जला हुआ है। ऐसे में विद्युत विभाग का कोई कर्मचारी गांव के अंदर बिजली की समस्या को दूर करने के लिए पहुंचता है तो उसके द्वारा ग्रामीणों से 500 या 200 रुपये शराब के पव्वे के लेने के बाद ही काम किया जाता हैं। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि चुनाव के दौरान सभी राजनीतिक दल के प्रत्याशी बड़े-बड़े वादे करके ग्रामीणों से वोट ले लेते हैं और चुनाव के बाद ग्रामीणों को उनके हाल पर छोड़ देते हैं। बता दें कि इस गांव में बिजली की व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई और सड़कें सहित गांव के ज्यादातर रास्ते बदहाल हालत में पड़े हुए अपनी बेबसी पर आंसू बहा रहे हैं। यही वजह है कि ग्रामीणों ने बिजली, पानी सहित अपनी सभी समस्याओं को लेकर चुनाव का पूर्ण रूप से बहिष्कार करते हुए जिलाधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े हुए हैं।

विद्युत विभाग पर लगाए आरोप

ग्रामीण कर्मवीर सिंह ने मोदी और योगी के 10 साल की उपलब्धिया गिनाते हुए बताया कि उनके गांव में बिजली की सबसे बड़ी समस्या को 10 वर्षो में भी दूर नहीं किया गया।गांव की सड़कें ओर ज्यादातर रास्ते टूट कर पूरी तरह से बदहाल हालत में पड़े हुए हैं। सरकारी नलकूप भी आधे से ज्यादा खराब पड़े हुए हैं। साथ ही 10% बिजली के मीटर भी खराब पड़े हैं। वहीं जिन ग्रामीणों के घरों में बिजली के कनेक्शन नहीं है। उन ग्रामीणों के घरों पर बिजली के बिल आ रहे हैं। आरोप है कि गांव में लगा बिजली का खम्बा पिछले 6 महीने से टूटा हुआ और बिजली का तार जला हुआ है। कर्मवीर सिंह का कहना है कि गांव के अंदर बिजली की समस्या को लेकर जब इसकी शिकायत विद्युत विभाग के अधिकारी से की जाती है तो अधिकारी के द्वारा ग्रामीणों से पूछा जाता है कि आखिर लालगढ़ी गांव कहां पर है। आरोप है कि विद्युत विभाग के अधिकारियों को उनके लालगढ़ी गांव का पता ही नहीं है।

एक भी मतदाता ने नहीं किया मतदान

ग्रामीण कर्मवीर सिंह ने बताया कि सुबह से मतदान स्थल पर एक भी मतदाता मतदान के लिए नहीं गया है। टप्पल ब्लॉक से एक अधिकारी मौके पर पहुंचा था। जिसके द्वारा ग्रामीणों को मतदान के लिए जागरूक किया लेकिन ग्रामीणों ने मतदान का सामूहिक बहिष्कार कर दिया। ऐसे में ग्रामीणों द्वारा मतदान का पूर्ण बहिष्कार किए जाने के बाद ग्रामीणों की मांग हैं कि जब तक जिलाधिकारी मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की समस्या का समाधान नहीं करते हैं तब तक ग्रामीणों द्वारा मतदान का पूर्ण रूप से बहिष्कार रहेगा। वहीं चुनाव प्रचार के दौरान INDIA गठबंधन प्रत्याशी विजेंद्र सिंह ओर भाजपा प्रत्याशी सतीश गौतम व बसपा नेता सहित कोई भी जनप्रतिनिधि गांव में नहीं पहुंचा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story