×

Aligarh News: तीसरे चरण के मतदान के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

Lok Sabha Chunav 2024: डीएम विशाख ने धनीपुर मंडी पहुंचकर पोलिंग पार्टियों की रवानगी का जायजा लिया। उन्होंने मतदान कार्मिकों को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के निर्देश दिए।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 6 May 2024 12:33 PM GMT
Aligarh News
X

चुनाव के लिए रवाना होती पोलिंग पार्टियां (Pic:Newstrack)

Aligarh News: लोकतंत्र के महापर्व पर हाथरस लोकसभा सीट के लिए 7 मई को अलीगढ़ जिले की छर्रा ओर इगलास विधानसभा सीट पर होने वाले मतदान को लेकर जिलाअधिकारी द्वारा धनीपुर मंडी स्थल से करीब 4000 पोलिंग पार्टियों को 895 बूथ केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से मतदान सुनिश्चित कराए जाने के लिए रवाना किया। इसके साथ ही डीएम विशाख ने धनीपुर मंडी पहुंचकर पोलिंग पार्टियों की रवानगी का जायजा लिया। उन्होंने मतदान कार्मिकों को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के निर्देश दिए।

किसी का भी आतिथ्य न करें स्वीकार - डीएम

उन्होंने कहा कि मतदान कार्मिक बूथ पर किसी का आतिथ्य स्वीकार नहीं करें और पूर्ण निष्ठा, ईमानदारी एवं निष्पक्षता के साथ मतदान कराएं। इस दौरान धनीपुर मंडी से कड़ी सुरक्षा के बीच पोलिंग पार्टियां, जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में मतदान केंद्रों पर ईवीएम वोटिंग मशीन लेकर रवाना हुईं। इसके साथ ही प्रशासन द्वारा लगातार मतदाताओं को जागरूक करके बिना भय के मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

दो सीटों पर होना है मतदान

आपको बताते चलें कि तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए धनीपुर मंडी से मतदान स्थल रवाना हो रही पोलिंग पार्टियों को लेकर जिलाधिकारी विशाख ने बताया धनीपुर मंडी से तृतीय चरण में दो विधानसभा छर्रा ओर इगलास हाथरस लोकसभा सीट का हिस्सा है। उन दोनों विधानसभाओं की वोटिंग के लिए लगभग चार हजार मतदान कर्मियों की रवानगी की जा रही है। इसके साथ उन्होंने बताया कि दोनों विधानसभा में कुल 895 बूथ बनाए गए हैं। जहां हाथरस लोकसभा सीट में मौजूद दोनों विधानसभा में 7 मई को मतदान कर्मियों द्वारा मतदान सम्पन्न कराया जाएगा।

इसके साथ ही पूरे क्षेत्र को 101 सेक्टर में बांटा गया है। वहीं शांतिपूर्ण ढंग से निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित कराने के लिए सीआरपीएफ, सिविल पुलिस, सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट, एआरओ सहित एडीएम एडीएम स्टर के सुपर जोनल मजिस्ट्रेट समेत उनके समकक्ष पुलिस के अधिकारी भी तैनात किए जा चुके हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story