×

Aligarh: प्रेमिका की हत्या कर प्रेमी ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में चौंकाने वाला खुलासा

Aligarh: जिले के क्वार्सी थाना क्षेत्र अन्तर्गत एक कंप्यूटर संचालक ने शादी का दवाब बनाने पर प्रेमिका की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 2 March 2024 8:38 AM GMT
aligarh news
X

अलीगढ़ में प्रेमिका की हत्या कर प्रेमी ने लगाई फांसी (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: जिले के क्वार्सी थाना क्षेत्र अन्तर्गत एक कंप्यूटर संचालक ने शादी का दवाब बनाने पर प्रेमिका की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी। इसके बाद युवक ने खुद भी पंखे पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। कंप्यूटर कोचिंग सेंटर में युवक और युवती के शव मिलने से हड़कंप मच गया। घटना की सूचना पर आनन फानन में पुलिस के उच्च अधिकारी सहित इलाका पुलिस फील्ड यूनिट टीमों के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस को घटनास्थल से एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें युवक ने युवती पर ब्लैकमेल करने के साथ ही शादी का दबाव बनाए जाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

शादीशुदा था प्रेमी, चार साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग

बता दें कि थाना क्षेत्र के गांव देवसैनी का रहने वाला 26 वर्षीय युवक अतरौली रामघाट रोड स्थित पीएसी के पास साइन इंस्टिट्यूट के नाम से कंप्यूटर सेंटर चलाता था। बताया जा रहा है कि थाना हरदुआगंज क्षेत्र के गांव इब्राहिमपुर निवासी 23 वर्षीय युवती कंप्यूटर सेंटर पर बच्चों को पढ़ाती थी। जहां कंप्यूटर सेंटर संचालक और युवती के बीच पिछले चार साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवक युवती को उसके घर छोड़ने के लिए जाता था। लेकिन देर रात तक दोनों अपने-अपने घर नहीं पहुंचे। तब परिजनों ने दोनों को फोन मिलाया तो दोनों के फोन बंद मिले। फोन बंद मिलने पर 23 वर्षीय युवती के परिजन कंप्यूटर सेंटर पहुंच गए। जहां कंप्यूटर सेंटर पर बाहर से ताला नहीं लगा हुआ था। जबकि कंप्यूटर सेंटर का शटर गिरा हुआ था।

युवती के परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कंप्यूटर सेंटर का शटर उठाया तो उन्होंने देखा कांच का गेट अंदर से बंद था। जिसके चलते उन्होंने कांच के गेट को तोड़कर कंप्यूटर सेंटर के अंदर दाखिल हुए। तो कंप्यूटर सेंटर के अंदर के नजारे को देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। 23 वर्षीय युवती की रक्त रंजित लाश जमीन पर पड़ी हुई थी। वहीं 26 वर्षीय कंप्यूटर संचालक युवक की लाश छत में लगे पंखे पर फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी। पुलिस को घटनास्थल से सुसाइड नोट, एक तमंचा और चाकू भी बरामद हुआ है। वहीं बताया जा रहा है कि दोनों के बीच चल रहे प्रेम प्रसंग की भनक दोनों परिवारों के लोगों को थी। इस दौरान कंप्यूटर संचालक युवक की उसके परिजनों ने किसी दूसरी लड़की के साथ शादी कर दी।

बावजूद इसके युवती युवक को ब्लैकमेल कर शादी करने की जिद पर अड़ी हुई थी। इसी वजह से नाराज होकर युवक ने युवती की धारदार चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी और उसके बाद खुद कंप्यूटर सेंटर के अंदर छत पर लगे पंखे पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। वहीं इस मामले पर सीओ तृतीय सिविल लाइन अमृत जैन ने बताया कि थाना क्वार्सी क्षेत्र में साइन इंस्टीट्यूट ऑफ कंप्यूटर टेक्नोलॉजी के अंदर एक युवक-युवती के शव मिलने की सूचना पुलिस को मिली। फील्ड यूनिट द्वारा घटनास्थल का बारीकी के साथ निरीक्षण करते हुए साक्ष्य इकट्ठा किए गए। वही घटनास्थल से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story