Aligarh News: उपद्रवियों ने तोड़ा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा, विहिप ने की कार्रवाई की मांग

Aligarh News: जैसे ही संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा खंडित होने की सूचना विहिप बजरंग दल कार्यकताओं को प्राप्त हुई वैसे ही विहिप ने प्रशासन से तत्काल नई प्रतिमा स्थापित करने की मांग की।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 12 July 2024 11:42 AM GMT
Aligarh News
X

Aligarh News (Pic: Newstrack)

Aligarh News: मसूदाबाद बस स्टैंड के पास जैसे ही संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा खंडित होने की सूचना विहिप बजरंग दल कार्यकताओं को प्राप्त हुई। त्वरित रूप से विहिप जिला प्रचार प्रमुख प्रतीक रघुवंशी, बजरंगदल सह संयोजक दीपक राजपूत, गौरक्षा प्रमुख करन चौधरी, सचिन राघव व अन्य कार्यकर्ता घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति का अवलोकन किया। विहिप ने प्रशासन से तत्काल नई प्रतिमा स्थापित करने की मांग की। विश्व हिन्दू परिषद, जिला प्रचार प्रमुख प्रतीक रघुवंशी ने कहा कि जिस संविधान से पुलिस प्रशासन चलता है, उन्ही संविधान निर्माता की प्रतिमा की सुरक्षा पुलिस द्वारा न कर पाना अत्यंत निंदनीय है।

उन्होंने कहा कि भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा का खंडित होना यह बताता है कि शहर के पुलिस अधिकारी जिनके जिम्मे क्षेत्र की सुरक्षा है वह इस ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। जबकि सूबे के मुखिया एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महाराज के स्पष्ट निर्देश हैं कि पुलिस सुरक्षा में किसी प्रकार की कोताही न बरते और शांति व्यवस्था हर हाल में बनी रहनी चाहिए।इस घटना पर विश्व हिन्दू परिषद के विभाग मंत्री मुकेश राजपूत ने घटना को दुखद बताते हुए कहा कि भीम राव अंबेडकर संविधान के निर्माता के साथ साथ सामाजिक समरसता के बड़े पक्षधर थे।

हर न्याय मंदिर में उनकी तस्वीर आज भी लगाई जाती है। उनकी प्रतिमा का टूटना प्रशासन की लापरवाही का नतीजा है। उन्होंने बताया कि कुछ घटनाओं में इसी क्षेत्र में मन्दिर के विग्रह भी विधर्मियों द्वारा क्षतिग्रस्त किये गए हैं। लगातार इस तरह की घटनाओं का होना पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगाता है। जबकि अंबेडकर मूर्ति से लगभग सौ कदम की दूरी पर पुलिस चौकी है। यह विषय अत्यंत चिंतनीय है। प्रशासन को इस पर गंभीरता से कार्य करना होगा। ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। इस अवसर पर हिमांशु जाटव, जुगनू जाटव, राजा वाल्मीकि, हिमांशु सिंह, मुकेश जाटव , पंकज जाटव, हनी जाटव आदि उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story