Aligarh News: डॉक्टरों की लापरवाही के चलते जच्चा-बच्चा की मौत, परिजनों ने किया हंगामा, अस्पताल प्रबंधक ताला जड़कर फरार

Aligarh News: डॉक्टरों ने डिलीवरी से पहले मृतक महिला को बेहोश बता जिला अस्पताल किया रेफर, जच्चा बच्चा की हुई मौत।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 9 Sep 2023 4:32 PM GMT
X

Aligarh News

Aligarh News: इगलास थाना क्षेत्र के कस्बा इगलास स्थित एक निजी प्राइवेट हॉस्पिटल में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते गर्भवती महिला की डिलीवरी से पहले जच्चा बच्चा की मौत का मामला सामने आया है। जहां महिला की मौत के जिम्मेदार डॉक्टरों द्वारा महिला को बेहोश कर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिसके बाद महिला की मौत से गुस्साए परिजनों ने महिला की लाश को लेकर प्राइवेट हॉस्पिटल पहुंचे और अस्पताल के बाहर लाश रखकर महिला की मौत के दोषी डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने को लेकर हंगामा किया। गर्भवती महिला को मौत की नींद सुलाने वाले डॉक्टर हॉस्पिटल के बाहर हंगामा होते देख स्टाफ समेत हॉस्पिटल में ताला जड़कर मौके से फरार हो गए। हंगामे की सूचना पर इलाका पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने परिवार के लोगों को महिला की मौत के जिम्मेदार डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया। जिसके बाद पुलिस ने मृतक महिला के शव को अपने कब्जे में लेकर डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

वहीं अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते डिलीवरी से पहले गर्भवती महिला की मौत को लेकर कोतवाली इगलास क्षेत्र के गांव कनोडिया निवासी मुकेश का कहना है उनके ही एक परिवार की महिला को प्रसव पीड़ा होने के चलते इगलास कस्बा के सासनी रोड स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल में डिलीवरी के लिए ले जाया गया था। जहां डॉक्टर ने गर्भवती महिला की दो घंटे में नॉर्मल डिलीवरी करने का भरोसा देते हुए परिवार के लोगों से 30 हजार रुपए अस्पताल में जमा कराए गए थे। मुकेश का आरोप है कि 2 घंटे में डिलीवरी का भरोसा देने वाले डॉक्टर के द्वारा 6 घंटे बाद भी महिला की डिलीवरी नहीं कराई गई। इस दौरान सुबह महिला की तबीयत बिगड़ गई। जिस पर प्राइवेट हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने मृत महिला को बेहोश बताते हुए अलीगढ़ जिला मलखान सिंह अस्पताल रेफर कर दिया। इसके बाद परिवार के लोग महिला को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने गर्भवती महिला समेत जच्चा बच्चा को मृत बता दिया। जिसके बाद परिवार के लोगों में चीख पुकार मच गई। गुस्साए परिवार के लोग उसकी लाश को वापस प्राइवेट हॉस्पिटल पर लेकर पहुंचे और उसकी लाश को प्राइवेट हॉस्पिटल के बाहर रखकर मौत के जिम्मेदार डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई किए जाने को लेकर जमकर हंगामा करने लगे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story