Har Ghar Jal Yojana: प्रमुख सचिव ने हर घर जल योजना की समीक्षा, अधिकारियों का लगाया फटकार

Aligarh News: प्रमुख सचिव ने जरैलिया गांव के लोगों को आश्वस्त किया कि अब उनके गांव में पानी की समस्या कभी नहीं होगी। सरकार शुद्ध पानी देने के लिए संकल्पकृत है। बहुत सारे गांव में पानी की सप्लाई शुरू हो गई है।

Network
Newstrack Network
Published on: 17 Dec 2023 12:04 PM GMT (Updated on: 17 Dec 2023 12:08 PM GMT)
Aligarh News
X

Har Ghar Jal Yojana (Pic:Newstrack)

Jal Jeevan Mission: नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव ने रविवार को खैर तहसील के हसनपुर जरैलिया गांव में जल जीवन मिशन की योजन का निरीक्षण किया। इस दौरान जरैलिया गांव के निवासी वरिष्ठ आईआरएस अधिकारी प्रताप सिंह, जल निगम (ग्रामीण) के एमडी डॉ. बलकार सिंह, जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह, जल निगम के चीफ इंजीनियर, अधिशासी अभियंता समेत विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

कार्रवाई की दी चेतावनी

इस दाैरान प्रमुख सचिव ने जरैलिया गांव के लोगों को आश्वस्त किया कि अब उनके गांव में पानी की समस्या कभी नहीं होगी। सरकार शुद्ध पानी देने के लिए संकल्पकृत है। बहुत सारे गांव में पानी की सप्लाई शुरू हो गई है। जिन गांव में खारे पानी की समस्या है वहां लगातार कार्य तेजी से पूरा किया जा रहा है। दिसम्बर 2024 तक हर घर को शुद्ध पेयजल की सप्लाई देने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। प्रमुख सचिव गांव वालों की ओर से कम्पोजित विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल हुए।


इससे पहले कम्पोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक में प्रमुख सचिव, नमामि गंगे अनुराग श्रीवास्तव ने जल निगम के चीफ इंजीनियर और अधिशासी अभियंता को जमकर फटकार लगाई। कहा कि योजना के कार्य की प्रगति धीमी रही तो अधिकारियों की खैर नहीं। उन्होंने एक-एक कर एजेंसियों की रिपोर्ट ली। कार्य की धीमी प्रगति को देखते हुए चेतावनी दी कि हालात अगर जल्द नहीं सुधरे तो एफआईआर और जेल जाने के लिए तैयार रहें। अगली समीक्षा बैठक के बाद उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई का फैसला लिया जा सकता है। उन्होंने अधिकारियों को कार्य सुधारने के लिए अगले 10 दिन का समय दिया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story