×

Aligarh News: नवागत जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर ने कहा- 'सभी परियोजनाओं को समय से पूरा करायेंगे

Aligarh News: मूल रुप से केरल के जनपद इडुक्की के निवासी और भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2011 बैच के आईएएस विशाख जी अय्यर ने कहा कि उनका सौभाग्य है कि उन्हें अलीगढ़ वासियों की सेवा करने का अवसर मिल रहा है। प्रशासनिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए जनहित के विकास कार्यों एवं निर्माणाधीन परियोजनाओं को समय से कराएंगे पूरा।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 2 Feb 2024 5:36 PM GMT
New District Magistrate Visakh G Iyer said- All projects will be completed on time
X

नवागत जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर ने कहा- 'सभी परियोजनाओं को समय से पूरा करायेंगे: Photo- Newstrack

Aligarh News: मूल रुप से केरल के जनपद इडुक्की के निवासी और भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2011 बैच के आईएएस विशाख जी अय्यर ने कहा कि उनका सौभाग्य है कि उन्हें अलीगढ़ वासियों की सेवा करने का अवसर मिल रहा है। जनसमस्याओं, शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध तरीके से निस्तारण कराना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। प्रशासनिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए जनहित के विकास कार्यों एवं निर्माणाधीन परियोजनाओं को समय से पूरा कराएंगे। यदि कहीं अन्तर्विभागीय समन्वय की कमी महसूस होगी। तो उसे दूर कराया जाएगा।

ग्रामीण अंचलों में होंगी बेहतर सुविधाएं- जिलाधिकारी

संवाददाताओं से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि अलीगढ़ महानगर होने के साथ ही यहां बड़े भू-भाग पर कृषि कार्य भी होता है। नगरीय क्षेत्र के साथ ही दूरदराज के ग्रामीण अंचलों में भी बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

निराश्रित गौवंश को संरक्षित कराने के लिए विस्तृत कार्ययोजना तैयार कराते हुए कैटल कैचर के माध्यम से गौ-संरक्षण का कार्य कराया जाएगा। किसान बन्धुओं से जुड़े तमाम प्रकार के मामलों का हरसंभव हल ढूँढा जाएगा। भेंट वार्ता के दौरान संवाददाताओं ने शहर में यातायात व्यवस्था, शुद्ध पेयजल, जलभराव, यातायात के नियमों का पालन कराने, साफ-सफाई समेत अन्य मामलों की तरफ भी जिलाधिकारी का ध्यानाकर्षण कराया।

नवागत जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर ने कार्यभार ग्रहण करने के उपरान्त कलेक्ट्रेट सभागार में संवाददाताओं से भेंट वार्ता कर सभी से परिचय प्राप्त किया।इससे पूर्व वह कानपुर में जिलाधिकारी एवं मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के विशेष सचिव रह चुके हैं। हमीरपुर, भदोही, चित्रकूट के भी डीएम एवं वाराणसी व मेरठ में सीडीओ भी रहे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story