Aligarh News: विहिप-बजरंग दल की बैठक में दायित्व परिवर्तित, जानें किसे क्या मिली जिम्मेदारी

Aligarh News: मुकेश राजपूत ने कहा कि विहिप का उद्देश्य सनातनी समाज को अपनी जड़ों से जुड़े रहने और संस्कारी समाज का निर्माण करने के लिए। इसके लिए सतत प्रयासरत रहना है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 8 July 2024 7:45 AM GMT
Aligarh News
X

Aligarh News (Pic: Newstrack)

Aligarh News: अचलताल स्थित विश्व हिन्दू परिषद कार्यालय पर एक आवश्यक जिला बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कार्य के आधार पर दायित्वों की समीक्षा के साथ कुछ प्रमुख दायित्व भी घोषित किए गए, जहाँ निष्क्रिय होने के कारण बजरंगदल से कमल देशभक्त, हिमांक हिन्दू श्याम वार्ष्णेय तत्काल प्रभाव से दायित्व मुक्त कर दिए गए। वहीं, विहिप के नए दायित्व भी घोषित हुए। जिसमें प्रमुख रूप से सोनू बशिष्ठ (महानगर उपाध्यक्ष), राजेश जी पांचजन्य महानगर ( सह -मठ मंदिर एवम पूजक अर्चक प्रमुख) आचार्य रंजीत कौशिक (धर्माचार्य संपर्क प्रमुख), सौरभ भारद्वाज (प्रकल्प प्रमुख- सेवा विभाग) घोषित किए गए। वहीं, शिवाजी प्रखंड से रजनी वार्ष्णेय मातृशक्ति की संयोजिका घोषित हुईं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार महानगर अध्यक्ष आरके जिंदल ने सभी नवीन कार्यकर्ताओं शुभकामनाएं दी। विभाग मंत्री मुकेश राजपूत ने समय के अनुसार स्वयं को ढालने की अपील भी की। उन्होंने कहा ऐसे समय में जब लोग पाश्चात्य सभ्यता के पीछे भाग रहे हैं। विहिप का उद्देश्य सनातनी समाज को अपनी जड़ों से जुड़े रहने और संस्कारी समाज का निर्माण करने के लिए। इसके लिए सतत प्रयासरत रहना है। साथ ही बजरंगदल को महानगर के किसी भी कोने में कभी भी किसी भी आपदा की स्थिति में, शासन और प्रशासन का आवश्यक सहयोग करते हुए समाज की सेवा और सुरक्षा के लिए कमर कसकर तैयार रहना है।


अफवाहों से बचने की दी सलाह

विहिप जिला प्रचार प्रमुख प्रतीक रघुवंशी ने सभी कार्यकर्ताओं से सोशल मीडिया पर अफवाहों से बचने और किसी भी समाचार पर तुरंत प्रतिक्रिया देने से या अग्रेसित करने से पहले जांच पड़ताल के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि एक गलत सूचना शहर का माहौल खराब कर सकती है। इसलिए एक कर्तव्यनिष्ठ नागरिक बनते हुए अफ़वाहों से बचें, न फैलाएं, न फैलने दें।

ये लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर महानगर मंत्री मयंक कुमार, उपाध्यक्ष आलोक शिवाजी, गीता मित्तल, सेवा प्रमुख अभय आयुर्वेद ,विहिप गौरक्षा प्रमुख रमाकांत सिंह, सुपुन शर्मा और बजरंगदल से सह संयोजक दीपक राजपूत, अंकुर शिवाजी, सुरक्षा प्रमुख देव सोनी आदि उपस्थित रहे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story