×

Aligarh News: देवर से हुई अनबन में नवविवाहित की मौत, मायके पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

Aligarh News: उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के ऊपरकोट नगर कोतवाली इलाके में देवर से चल रही अनबन के चलते एक 24 वर्षीय नवविवाहित की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 31 March 2024 10:08 AM GMT
X

देवर से हुई अनबन में नवविवाहित की मौत (घटना की जानकारी देते पुलिस अधिकारी): Video- Newstrack

Aligarh News: उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के ऊपरकोट नगर कोतवाली इलाके में देवर से चल रही अनबन के चलते एक 24 वर्षीय नवविवाहित की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बेटी की मौत की सूचना मिलने पर मायके पक्ष के लोगों ने हंगामा करते हुए अपने दामाद और ससुरालीजनों पर अपनी बेटी की हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

नवविवाहित की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

नवविवाहित की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की सूचना पर क्षेत्र की पुलिस सहित सीओ प्रथम भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने हंगामा कर रहे मायके पक्ष के लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देते हुए मृतका के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने सुसरलीजनो से नव विवाहिता की मौत के कारणों की जानकारी की और कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

बेटी निशा की शादी एक साल पहले युवक भूरा के साथ हुई थी- मृतका के फूफा

बेटी की मौत की सूचना पर मौके पर पहुंचे बुलंदशहर जिले की तहसील अनूपशहर क्षेत्र के शेरपुर बांगर गांव निवासी मृतका के फूफा फारूख खान ने बताया कि उन्होंने अपनी 24 वर्षीय बेटी निशा की शादी करीब 1 वर्ष पूर्व अलीगढ़ जिले के थाना ऊपरकोट कोतवाली क्षेत्र के ठाकुर वाली गली निवासी युवक भूरा के साथ मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार संपन्न की थी।

बाइक के लिए देवर और निशा के बीच रहती थी अनबन

शादी के बाद से ही उसके देवर और निशा के बीच किसी न किसी बात को लेकर अनबन रहती थी। ससुराली जनों के द्वारा उससे लगातार बाइक की मांग भी की जा रही थी। यही वजह है कि देवर से लगातार चल रही अनबन के चलते निशा सुसराल को छोड़कर पिछले कुछ दिन से अपने मायके में रह रही थी। वहीं 29 मार्च को ससुराल पक्ष के लोग उसको मायके से ससुराल लेकर आए थे। निशा की मौत की सूचना ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा फोन कर मायके पक्ष के लोगों को दी।

बेटी की मौत को लेकर मायके पक्ष के लोगों ने अपने दामाद और ससुराली जनों पर बेटी की हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। जिसके चलते आसपास रह रहे लोगों का जमावड़ा लग गया और नव विवाहिता की मौत की सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद मायके पक्ष के लोगों ने अपने दामाद और देवर सहित ससुरालीजनों के खिलाफ बेटी की हत्या करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस को तहरीर दी।

क्षेत्राधिकारी प्रथम अभय कुमार पांडे ने बताया

क्षेत्राधिकारी प्रथम अभय कुमार पांडे ने घटना को लेकर बताया कि ऊपरकोट नगर कोतवाली क्षेत्र की भुजपुरा चौकी इलाके से पुलिस को सूचना प्राप्त हुई है। निशा पत्नी भूरा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। सूचना पर इलाका पुलिस सहित पुलिस के उच्च अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भिजवाया गया। मामले में अन्य आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story