×

Aligarh News: प्रधानमंत्री कल अलीगढ़ में करेंगे जनसभा, जिला प्रशासन ने लिया सुरक्षा जायजा

Aligarh News: पीएम मोदी 22 अप्रैल को अलीगढ़ का दौरा करेंगे । प्रधानमंत्री अलीगढ़ में एक घंटे पांच मिनट तक रुकेंगे। इसी क्रम में हेलीपैड पर सेना के हेलीकॉप्टर की लैडिंग का ट्रायल हुआ।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 21 April 2024 3:46 PM GMT (Updated on: 21 April 2024 3:47 PM GMT)
Prime Minister Narendra Modi will hold a public meeting in Aligarh on April 22, district administration took stock of security
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 अप्रैल को अलीगढ़ में करेंगे जनसभा: Photo- Newstrack

Aligarh News: देश में लोक सभा चुनाव का दौर जारी है जिसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 अप्रैल को अलीगढ़ का दौरा करेंगे । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अलीगढ़ में एक घंटे पांच मिनट तक रुकेंगे। उनका प्रस्तावित मिनट टू मिनट कार्यक्रम भी 20 अप्रैल को जारी कर दिया गया है। पीएम मोदी के अलीगढ़ आगमन को लेकर हवाई ट्रायल भी हुआ। इधर, डीआईजी शुलभ माथुर ने अमले के साथ हेलीपैड से लेकर आयोजन स्थल तक का जायजा लिया और सुरक्षा बिंदुओं की समीक्षा करते हुए फोर्स की तैनाती पर होमवर्क किया।


प्रधानमंत्री का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

पीएमओ से जारी कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुल एक घंटा पांच मिनट में से 40 मिनट जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान वे एमआई-17 हैलीकॉप्टर से आएंगे। उनके आगमन को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है। पब्लिक के बैठने के लिए। जर्मन हैंगर तकनीक से पंडाल बनकर तैयार हो गया है। मंच व हैलीपेड स्थल भी बन चुका है।

सुरक्षाकर्मियों ने किया हेलीकॉप्टर लैडिंग का ट्रायल

एसपीजी के अधिकारी आयोजन स्थल पर लगातार डेरा डाले हुए हैं। इसी क्रम में शनिवार को हेलीपैड पर सेना के हेलीकॉप्टर की लैडिंग का ट्रायल हुआ। यहां तीन बार हेलीकॉप्टर उतारा गया। इस दौरान भीड़ लगी रही।

राजस्थान में प्रधानमंत्री मोदी का सोनिया पर बड़ा हमला

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी चुनाव प्रचार के सिलसिले में राजस्थान पहुंचे थे। राजस्थान के जालौर में एक बड़ी चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर निशाना साधा। सोनिया पर बड़ा हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग चुनाव नहीं जीत सकते, उन्हें राज्यसभा के जरिए जिताने की कोशिश की जा रही है।

राजस्थान में प्रधानमंत्री की ओर से किया गया यह हमला इसलिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि सोनिया गांधी कुछ महीने पूर्व राजस्थान से राज्यसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंची हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में उन्होंने रायबरेली लोकसभा सीट से जीत हासिल की थी मगर इस बार उन्होंने लोकसभा चुनाव की जंग की जंग से दूरी बना ली है। इस बाबत उन्होंने रायबरेली के लोगों को भावुक चिट्ठी भी लिखी थी।

सोनिया और मनमोहन पर साधा निशाना

राजस्थान की चुनावी सभा के दौरान पीएम मोदी ने इंडिया गठबंधन और कांग्रेस पर खूब निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कई ऐसे नेता है जो चुनाव नहीं जीत सकते। ऐसे में उन्हें राज्यसभा सदस्य बनाकर बचाया जा रहा है। उनका इशारा कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की ओर था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story