×

Aligarh: हत्या या आत्महत्या...मर्चेंट नेवी में काम करने वाले शख्स की गोली लगने से मौत, जांच में जुटी पुलिस

Aligarh News: मृत युवक के हाथों में आए जिस हथियार से गोली चलने से उसकी मौत हुई अस्पताल ले जाने के क्रम में कमरे के भीतर ही पड़ा था। लेकिन, मौके पर इकट्ठा भीड़ में से कोई व्यक्ति उस हथियार को उठाकर अपने साथ ले गया।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 5 Dec 2023 4:27 PM GMT
Aligarh News
X

प्रतीकात्मक चित्र (social media) 

Aligarh News: टप्पल थाना क्षेत्र के गांव बेना में दुबई में मर्चेंट नेवी में व्यापार करने वाले एक 37 वर्षीय युवक की गोली लगने के चलते मौत को लेकर अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां घर की ऊपरी मंजिल पर देर रात 12 बजे हथियार से अचानक गोली चलने की आवाज सुनते ही परिवार के लोगों के होश उड़ गए। आनन-फानन में परिवार के लोग दौड़कर मकान की ऊपरी मंजिल में पहुंचे तो युवक की खून से लथपथ लाश जमीन पर पड़ी हुई थी।

युवक की अचानक गोली लगने के चलते मौत की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। जबकि युवक की मौत को लेकर परिवार के लोगों का कहना है कि ना उनके घर में कोई हथियार था। बावजूद इसके उनके बेटे अजीत पाल के हाथों में देर रात हथियार कहां से आया? वहीं, युवक की मौत की सूचना पर मौके पर इकट्ठा हुए लोगों की भीड़ में मौजूद कोई व्यक्ति पिस्टल उठाकर अपने साथ ले गया। पुलिस मृतक के परिजनों से घटना को लेकर जानकारी करते हुए मामले की जांच-पड़ताल करते हुए कार्रवाई में जुटी है।

क्या है मामला?

जानकारी के अनुसार, बैना गांव में दुबई में मर्चेंट नेवी में व्यापार करने वाले एक 37 वर्षीय युवक अजीत पाल की देर रात घर की ऊपरी मंजिल में संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने के चलते मौत हो गई। देर रात गोली चलने की आवाज सुनकर गांव दहल गया। परिवार के लोगों में भगदड़ मच गई। गोली चलने की आवाज सुनते ही परिवार के लोग मकान की ऊपरी मंजिल में पहुंचे तो घर के अंदर के नजारे को देख उनके होश उड़ गए। क्योंकि, युवक की खून से लथपथ लाश जमीन पर पड़ी हुई थी। जिसके बाद युवक की अचानक गोली लगने के चलते मौत की सूचना परिवार के लोगों द्वारा पुलिस को दी।

अचानक आई गोली चलने की आवाज़

वहीं, घटना को लेकर मृतक के परिवार वालों ने बताया कि, अजीत पाल सिंह (मृत युवक) फिलहाल दुबई में रहकर मर्चेंट नेवी में अपना व्यापार कर अपना और अपने परिवार का पालन पोषण कर रहा था। बताया जा रहा है, कि घटना से पहले सोमवार की देर रात करीब 10 बजे अजीत पाल घर की ऊपरी मंजिल पर बने कमरे में सोने के लिए गया था। जबकि उसकी पत्नी अपने तीन बच्चों सहित परिवार के लोगों के साथ मकान के निचली मंजिल में सो रहे थे। तभी देर रात करीब 12 बजे अजीत पाल के कमरे से गोली चलने की आवाज सुनाई दी। घर में गोली चलने की आवाज से परिवार के लोग जग गए। दौड़कर ऊपरी मंजिल में पहुंचे, तो कमरे के अंदर के नजारे को देख उनके होश उड़ गए।

कहां से आया हथियार?

परिवार के लोगों में चीख-पुकार मच गई। सिर में गोली लगने के चलते खून से लथपथ जमीन पर पड़े युवक को परिवार के लोग आनन-फानन में उपचार के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों का कहना है कि मृतक युवक के परिवार के लोग अपने घर में किसी प्रकार का कोई हथियार नहीं रखते थे। बावजूद इसके देर रात उनके मृत बेटे के हाथों में हथियार कहां से आया?

हथियार कोई साथ ले गया

युवक के हाथों में आए जिस हथियार से गोली चलने से उसकी मौत हुई अस्पताल ले जाने के क्रम में कमरे के भीतर ही पड़ा था। लेकिन, मौके पर इकट्ठा भीड़ में से कोई व्यक्ति उस हथियार को उठाकर अपने साथ ले गया। युवक के अचानक गोली लगने की वजह से मौत की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। शव का पंचनामा भरकर डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फिलहाल इस घटना के बाद पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है। तो वही पति की अचानक गोली लगने पर चलते संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के बाद उसकी पत्नी और तीन बच्चों सहित परिवार के लोगों का रो रो कर बुरा हाल है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story