Aligarh: पश्चिम बंगाल में लागू हो राष्ट्रपति शासन, सामाजिक संगठनों ने की मांग

Aligarh News: ज्ञापन में बताया गया है कि पश्चिम बंगाल के संदेशखाली, कूचबिहार और उत्तर दिनाजपुर (चोपरा) में हुई। पश्चिम बंगाल में दिन-प्रतिदिन महिलाओं की बिगड़ती जा रही है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 6 July 2024 8:41 AM GMT
aligarh news
X

अलीगढ़ में सामाजिक संगठनों ने राष्ट्रपति को संबोधित सौंपा ज्ञापन (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: जिला कलेक्ट्रेट पर विभिन्न सामाजिक संगठनों ने पश्चिम बंगाल में महिलाओं पर हो रहे उत्पीड़न व अत्याचार के विरोध में गृह मंत्री के नाम एक ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा। ज्ञापन में यह मांग की गई है कि पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए। ज्ञापन में बताया गया है कि पश्चिम बंगाल के संदेशखाली, कूचबिहार और उत्तर दिनाजपुर (चोपरा) में हुई। पश्चिम बंगाल में दिन-प्रतिदिन महिलाओं की बिगड़ती जा रही है। स्थिति गंभीर चिंता का विषय है।

कानून व्यवस्था केवल शब्दकोष तक सिमटकर रह गया है। संदेशखाली, कूचबिहार और उत्तर दिनाजपुर (चोपरा) की घटना सभ्य समाज का मस्तक लज्जा से झुका देने वाली है। निरीह, निरपराध नागरिकों और विशेषतः महिलाओं का शोषण और दर्दनाक उत्पीड़न सर्वथा निंदनीय है। भारतीय संविधान की धज्जियां उड़ानेवाली ये घटनाएं तालिबानी शासन का स्मरण कराती है।

ज्ञापन में यह भी बताया गया है कि एक महिला मुख्यमंत्री के होते हुए भी महिलाओं के साथ हो रहे अन्याय, अत्याचार और अपमान से सभी महिलाएं अत्यंत व्यथित है। ज्ञापन में राष्ट्रपति से पूरे मामले में हस्तक्षेप करने और घटना की न्यायिक जाँच कराने का अनुरोध किया गया है। ज्ञापन में मांग की गयी है कि सभी दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए। साथ ही पीड़ित महिलाओं के शारीरिक-मानसिक उपचार और उनके पुनर्वसन की प्रभावी व्यवस्था करने का भी निवेदन किया गया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story