×

Aligarh News: मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सर्प दंश की घटना के विरोध में छात्रों ने एएमयू प्रशासन पर लगाया लापरवाही का अरोप, कुलपति आवास का किया घेराव

Aligarh News: छात्र के इलाज का खर्च यूनिवर्सिटी प्रशासन से कराने की मांग की। प्राक्टर ने की छात्रों से बात, मांगों पर बनी सहमति।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 3 Oct 2023 9:38 AM GMT
Muslim University protest
X

Muslim University protest

Aligarh News: मुस्लिम यूनिवर्सिटी के सैयद हामिद सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्र इस्लाम को सोते समय सांप ने काट लिया। गंभीर हालत में उसे दिल्ली स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने इंतजामिया की लापरवाही का विरोध करते हुए कुलपति आवास का घेराव कर कुलपति और प्रॉक्टर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। नारेबाजी करते हुए छात्रों ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के शताब्दी गेट को बंद कर दिया। छात्रों ने बताया कि पहले भी स्थित अल्लामा मैं तीन बार सांप देखा गया था। जिसकी लिखित शिकायत इंतजामिया कमेटी को दी गई थी। इसके बावजूद भी मुस्लिम यूनिवर्सिटी के इंतजामिया कमेटी ने लापरवाही की। एएमयू छात्रों ने एएमयू प्रशासन से छात्र के इलाज की मांग की है।

दरअसल पूरा मामला अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के सैयद हामिद सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्र को सोते हुए सांप ने डस लिया। छात्र को सांप डसने की सूचना पर वहां पर छात्र इकट्ठे हो गए। एएमयू छात्रों ने इकट्ठा होकर मुस्लिम यूनिवर्सिटी के इंतजाम और कमेटी पर गंभीर आरोप लगाए और कुलपति आवास का घेराव कर प्रॉक्टर के खिलाफ नारेबाजी की एवं शताब्दी गेट को बंद कर दिया। गेट बंद होता देख यूनिवर्सिटी के प्रशासन में खलबली मच गई। इसके बाद छात्रों से मिलने के लिए प्रॉक्टर सहित पूरा अमला शताब्दी गेट पर पहुंचा। छात्रों ने बताया कि मुस्लिम यूनिवर्सिटी अल्लामा इकबाल हाल के कमरा नंबर 3 में कोट मोहल्ला आजमगढ़ निवासी असद इस्लाम के बेटे हंजिला इस्लाम रहते हैं।

हाथ और पैर में सांप ने डस लिया

देर रात सोते वक्त हंजला के हाथ और पैर में सांप ने डस लिया और शोर शराबा होने पर साथी छात्रों ने हंजिला को अलीगढ़ के जैन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर हंजिला को दिल्ली के निजी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। छात्रों ने इसकी सूचना पीड़ित छात्र के परिवार को भी दी। जिसकी खबर मिलते ही पीड़ित परिवार भी पहुंच गया। छात्रों ने विरोध करते हुए प्रशासन से कहा कि हंजिला के इलाज में कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। अच्छे हॉस्पिटल में उसका इलाज हो क्यों कि वह एक गरीब परिवार से है। इस प्रकार की मुस्लिम यूनिवर्सिटी प्रशासन से मांग रखी। जिस पर प्रशासन ने उचित ठहराते हुए छात्रों की मांग मान ली। छात्रों की मांग है कि जो भी है वह लिखित में दिया जाए तथा छात्र का इलाज उचित तरीके से हो सके।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story