×

Aligarh News: निराश्रित गौशाला के पास गहरे कुंड में मिले गोवंशों के अवशेष, धरने पर बैठे आक्रोशित लोग

Aligarh News: आरोप है कि निराश्रित गौशाला के संचालक और देखरेख करने वाले लोगों द्वारा जमीन में एक कुंड खुदवा रखा है। जिस कुंड के अंदर इन लोगों के द्वारा पानी भरकर मृत गायों को उस पानी के अंदर डालकर सड़ाया जा रहा है। गौ

Lakshman Singh Raghav
Published on: 26 Dec 2023 4:17 AM GMT
Aligarh News
X

मौके पर पहुंची पुलिस (Newstrack)

Aligarh News: अलीगढ़ जनपद के चंडौस थाना क्षेत्र के उमरी गांव के सुनसान जंगलों में निराश्रित गौशाला के पास जेसीबी से खोदे गए कुंड के अंदर पानी में तैरते गौवंशों के अवशेष मिलने का मामला सामने आया है। निराश्रित गौशाला में भूख प्यास से मृत बेसहारा पशुओं के बड़ी संख्या में अवशेष मिलने की सूचना जंगल में लगी आग की तरह आसपास के पूरे क्षेत्र में फैल गई और विश्व हिंदू परिषद सहित सैकड़ो ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। आक्रोशित विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने मौके पर ही धरना शुरू करते हुए बेसहारा गोवंशों की मौत के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ लोगों के कार्यवाही की मांग की है। सूचना मिलते ही मौके पर इलाका थानाअध्यक्ष पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए। पहुंची पुलिस ने विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को दोषियों के खिलाफ कार्यवाही किए जाने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया गया।

जानकारी के अनुसार उमरी गांव के सूनसान जंगलों में निराश्रित गौशाला के पास जेसीबी मशीन से जमीन में खोदे गए कुंड में बड़ी तादाद में बेसहारा पशुओं के अवशेष मिले हैं। विश्व हिंदू परिषद के गोसंपदा विस्तार प्रमुख पंडित प्रसुन भारद्वाज का कहना है कि घटना से 3 दिन पहले विश्व हिंदू परिषद के गौसेवकों द्वारा निराश्रित गौशाला पर पहुंच कर पशुओं को दुर्दशा देखते हुए कर्मचारियों को डांटा गया था। उन्होने कहा गौशाला की दुर्दशा इतनी निंदनीय है कि गौशाला से कुछ दूरी पर जंगलात (वन विभाग) के अंदर गोवंशों के अवशेष पड़े हुए हैं।

आरोप है कि निराश्रित गौशाला के संचालक और देखरेख करने वाले लोगों द्वारा जमीन में एक कुंड खुदवा रखा है। जिस कुंड के अंदर इन लोगों के द्वारा पानी भरकर मृत गायों को उस पानी के अंदर डालकर सड़ाया जा रहा है। गौशाला के अंदर व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। प्रदर्शनकारियों ने एसडीएम गभाना, बीडीओ चंडौस को बेसहारा पशुओं के अवशेष मिलने और आवारा कुत्तों द्वारा बेसहारा पशुओं को नोंचे जाने की सूचना फोन पर देते हुए मामले से अवगत कराया गया। बावजूद इसके जिला प्रशासन के कानों पर जू नहीं रेंगी और सूचना के कई घंटे बाद भी जिला प्रशासन के लोग मौके पर नहीं पहुंचे। यही वजह है कि जिला प्रशासन की अनदेखी के चलते बेसहारा पशुओं के अवशेष मिलने के बाद विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता घटनास्थल पर बैठकर आंदोलन किए जाने के चेतावनी दी। आंदोलन की चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक उनकी गायें सुरक्षित नहीं की जाएंगी। तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। उन्होने कहा हम जियेंगे गौवंशो के लिए और गौवंशों के लिए ही मरेंगे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story