Aligarh News: चावल माफियाओं ने कलमकारों पर किया जानलेवा हमला, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

Aligarh News: सरकारी राशन के चावल की कालाबाजारी उजागर करने पहुंचे पत्रकार और फोटोग्राफर पर माफियाओं ने हमला कर दिया। माफियाओं ने मीडियाकर्मियों को गोदाम के अंदर खींचकर जमकर मारपीट की।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 8 Dec 2023 9:58 AM GMT
aligarh news
X

अलीगढ़ में माफियाओं के हमले में घायल पत्रकार (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: नगर कोतवाली ऊपरकोट क्षेत्र में पुलिस और प्रशासन की मिलीभगत से गरीबों के निवाले पर डाका डाला जा रहा है। सरकारी राशन के चावल की कालाबाजारी उजागर करने पहुंचे पत्रकार और फोटोग्राफर पर माफियाओं ने हमला कर दिया। माफियाओं ने मीडियाकर्मियों को गोदाम के अंदर खींचकर जमकर मारपीट किए जाने का मामला सामने आया है। घायल पत्रकार पुलिस के पास पहुंचे और पूरे मामले से अवगत कराते हुए दबंग चावल माफियाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए लिखित शिकायत दी। वहीं घायल पत्रकार और फोटोग्राफर को जिला मलखान सिंह अस्पताल भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल शुरू करते हुए कार्रवाई में जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार जनपद अलीगढ़ के थाना बन्नादेवी क्षेत्र के सराय रहमान निवासी फोटोग्राफर युवक अजहर नवाब अपने यूट्यूबर पत्रकार साथी शाहिद रजा के साथ ऊपरकोट नगर कोतवाली क्षेत्र में सरकारी राशन के चावल की कालाबाजारी करने वाले चावल माफियाओं के खिलाफ खबर बनाने के लिए गोदाम पर पहुंचे थे। जहां चावल माफिया द्वारा सरकारी मशीनरी की मदद गरीबों के निवाला पर डाका डालकर सरकारी चावल की कालाबाजारी की जा रही थी। पत्रकार और फोटोग्राफर ने चावल की कालाबाजारी करते हुए सरकारी चावल की बोरियों को चावल माफिया के गोदाम पर मौजूद उनके चमचों के द्वारा एक गाड़ी के अंदर रखा जा रहा था।

इस नजारे को देख यूटूबर पत्रकार और उसके फोटोग्राफर साथी अजहर नवाब ने सरकारी चावल की हो रही कालाबाजारी को देख कवरेज करनी शुरू कर दी। दोनों पत्रकारों को सरकारी चावल की कवरेज करते देख चावल माफिया उग्र हो गए। उसके बाद दोनों लोगों के ऊपर ताबड़तोड़ हमला बोलते हुए मारपीट करनी शुरू कर दी। माइक, आईकार्ड वायरलेस और कैमरा छीनकर जमीन पर फेंकते हुए तोड़कर तहस-नहस कर दिया। इतने पर भी जब चावल माफियाओं का दिल नहीं पसीजा। तो उसके बाद चावल माफिया जान से मारने की नियत के चलते दोनों को रास्ते से खींचकर गोदाम के अंदर ले गए। जहां उनको कमरे के अंदर बंद करके मारपीट की।

इस दौरान मीडियाकर्मियों ने बामुश्किल चावल माफियाओं से अपनी जान बचाई। इस दौरान फोटोग्राफर अजहर नवाब की तबीयत खराब हो गई। जिसको आनन फानन में पत्रकार शाहिद रजा ने उपचार के लिए जिला मलखान सिंह अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसका उपचार जारी है। वहीं चावल आधा दर्जन से ज्यादा चावल माफियाओं के द्वारा कवरेज के दौरान मीडिया कर्मियों पर किए गए हमले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस तहरीर के आधार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story