×

Aligarh News: रोडवेज बस ने हाइड्रोजन गैस से भरे टैंकर में मारी टक्कर, दमकल विभाग को करनी पड़ी मशक्कत

Aligarh News: जिले के इगलास कोतवाली क्षेत्र के अलीगढ़ इगलास मथुरा रोड पर सामने से आ रही कार को ओवरटेक कर रही रोडवेज बस ने हाइड्रोजन गैस से भरे टैंकर में टक्कर मार दी।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 5 Feb 2024 11:56 AM GMT
aligarh news
X

अलीगढ़ में रोडवेज बस ने हाइड्रोजन गैस से भरे टैंकर में मारी टक्कर (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: जिले के इगलास कोतवाली क्षेत्र के अलीगढ़ इगलास मथुरा रोड पर सामने से आ रही कार को ओवरटेक कर रही रोडवेज बस ने हाइड्रोजन गैस से भरे टैंकर में टक्कर मार दी। जोरदार टक्कर लगते ही हाइड्रोजन गैस से भरा टैंकर सड़क किनारे गहरी खाई में पलट गया। गैस से भरा टैंकर खाई में पलटने की सूचना मिलते ही इलाका पुलिस सहित अग्निशमन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। कड़ी मशक्कत के बाद हाइड्रोजन गैस से भरी गाड़ी में हो रहे रिसाव पर काबू पाया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने रोडवेज बस को थाने ले जाकर मामले में विधिक कार्रवाई की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रोडवेज बस और हाइड्रोजन गैस से भरे टैंकर के बीच हुई आमने-सामने की भिड़ंत के बाद हाइड्रोजन गैस से भरा टैंकर सड़क किनारे गहरी खाई में पलट गया। हादसे के बाद गैस टैंकर को ले जा रहे चालक गुरप्रीत सिंह ने बताया कि वह हाइड्रोजन गैस से भरे टैंकर को गुजरात के बड़ौदा से अलीगढ़ मथुरा इगलास रोड के रास्ते काशीपुर नैनी कंपनी जा रहा था। तभी इगलास स्थित गंग नहर के पास सामने से आ रहा रोडवेज बस चालक अपने सामने चल रही कार को तेज रफ्तार के साथ ओवरटेक करने लगा।

तभी कार को ओवरटेक करते हुए रोडवेज बस ने अपने सामने से आ रहे हाइड्रोजन गैस से भरे टैंकर में जोरदार टक्कर मार दी। रोडवेज बस और हाइड्रोजन गैस से भरे टैंकर के बीच हुई इस आमने-सामने की भिड़ंत में हाइड्रोजन गैस से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गहरी खाई में पलट गया। गैस से भरा टैंकर खाई में पलटते ही उसमें रिसाव शुरू हो गया।जिसके चलते मौके पर अफरा-तफरी और भगदड़ी का माहौल पैदा हो गया। तो वहीं रोडवेज बस के परखच्चे उड़ गए। हाइड्रोजन गैस का टैंकर सड़क किनारे खाई में पलटने की सूचना मिलते ही इलाका पुलिस समेत अग्निशमन विभाग के कर्मचारी दमकल की गाड़ियों को लेकर मौके पर पहुंचे और हाइड्रोजन गैस के टैंकर में हो रहे रिसाव पर पानी की बौछार करते हुए।

गैस टैंकर में हो रही रिसाव को घंटे की मशक्कत के बाद काबू किया। जिसके चलते कोई जनहानि नहीं है। और इलाके में एक बड़ा हादसा होने से टल गया। वहीं खाई में पलते टैंकर को सीधा करने के लिए पुलिस द्वारा करीब 4 क्रेन मौके पर मंगा कर हाइड्रोजन गैस से भरे टैंकर को सीधा कराया गया। इस मामले में सीओ इगलास कृष्ण गोपाल सिंह का कहना है कि इगलास क्षेत्र के अलीगढ़ मथुरा रोड पर टैंकर और रोडवेज बस में भिड़ंत की सूचना पुलिस को मिली थी। इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची ओर घटनास्थल पर चेक किया गया तो कोई भी व्यक्ति घायल नहीं था। रोडवेज बस को थाने पर लाकर पुलिस द्वारा विधिक कार्रवाई की जा रही है। वहीं जो टैंकर पलट गया है। उसको क्रेन की मदद से सीधा कराया जा रहा है। जबकि यातायात सुचारू रूप से संचालित है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story