Aligarh News: नगर निगम टास्क फोर्स के खिलाफ दुकानदारों का फूटा गुस्सा, दुकानों पर ताले जड़ महापौर को सौपी चाबियां

Aligarh News: कोल तहसील क्षेत्र के गांधी पार्क बस अड्डा स्थित कबरकुत्ता, मालगोदाम शाहकमाल रोड पर नगर निगम की टास्क फोर्स द्वारा दुकानदारों के चालान काटे जाने के बाद दुकानदारों में आक्रोश है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 18 Nov 2023 11:21 AM GMT (Updated on: 18 Nov 2023 11:26 AM GMT)
aligarh news
X

अलीगढ़ में नगर निगम टास्क फोर्स के खिलाफ दुकानदारों का फूटा गुस्सा (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: कोल तहसील क्षेत्र के गांधी पार्क बस अड्डा स्थित कबरकुत्ता, मालगोदाम शाहकमाल रोड पर नगर निगम की टास्क फोर्स द्वारा दुकानदारों के चालान काटे जाने के बाद दुकानदारों में आक्रोश है। बेवजह दुकानदारों को परेशान किए जाने को लेकर नगर निगम मुरादाबाद के नारे लगाते हुए प्रदर्शन कर जमकर हंगामा किया गया और दुकानदारों ने अपनी दुकानों पर ताले जड़ दिए। जिसके बाद दुकानदार इकट्ठा होकर प्रदर्शन करते हुए नगर निगम पहुंचे और दुकानों की चाबियां महापौर को सौंपते हुए न्याय की गुहार लगाई। आरोप है कि आए दिन नगर निगम की टास्क फोर्स दुकानदारों की दुकान पर पहुंचकर 10 हजार रुपए से लेकर 12 हजार रुपये चालान काटने के बाद कहते है कि उनकी वजह से शहर के बीचो-बीच गुजर रहा दिल्ली अलीगढ़ कानपुर नेशनल हाईवे-91 पर जाम लगता है। टास्क फोर्स द्वारा चालान काटे जाने के चलते किराए की दुकान लेकर परिवार का पालन पोषण कर रहे गरीब तबके के दुकानदारों में भय का माहौल व्याप्त है।

जानकारी के अनुसार माल गोदाम पर दुकानों के सामने अवैध अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के खिलाफ नगर निगम की टास्क फोर्स सख्ती से अभियान चलाया गया। टास्क फोर्स के द्वारा अतिक्रमण को लेकर चलाए गए अभियान के दौरान दुकानदारों में भारी रोष फैल गया। जिसके बाद नगर निगम टास्क फोर्स ने दुकानदारों के सामान हटवा दिया। इसके बाद जीटी रोड स्थित माल गोदाम कबरकुत्ता,शाहकमाल इलाके के दुकानदारों ने विरोध प्रदर्शन किया और दुकानों पर ताला जड़ दिया।

नगर निगम के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। दुकानदारों का कहना है कि नगर निगम की टास्क फोर्स आए दिन बेवजह दुकानदारों को परेशान कर रही है। प्रदर्शन करने वाले यह दुकानदार बस स्टैंड, शाह कमल रोड, कबर कुत्ता, माल गोदाम जीटी रोड पर है। जहां ज्यादातर दुकानें किराए पर लेकर दुकानदार अपना बिजनेस करते हैं। वहीं नगर निगम टास्क फोर्स इन दुकानदारों का भारी - भरकम चालान कर देता है। यहां स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि नगर निगम की टास्क फोर्स आये दिन 10 से 12 हजार रुपये का चालान काट देते है और जीटी रोड पर जाम लगने का आरोप दुकानदारों पर लगता है।

बेवजह दुकानदारों को परेशान करने वालों की खैर नहीं

वहीं महापौर प्रशांत सिंघल ने कहा कि अलीगढ़ शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है। दुकानदारों के मुताबिक कुछ नगर निगम कर्मी सही काम नहीं कर रहे हैं। बेवजह दुकानदारों को परेशान करने की बात सामने आई है। उनके द्वारा दुकानदारों को भरोसा दिया है कि किसी भी दुकानदार के साथ नाइंसाफी नहीं होगी। वहीं कोई भी नगर निगम अधिकारी दुकानदारों को परेशान करता है तो खिलाफ उनके द्वारा कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story