TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Aligarh News: गंगा मे प्रदूषण तथा कुंभ मेले की व्यवस्थाओ के संदर्भ मे श्री गंगा सेवा समिति ने ADM को सौंपा ज्ञापन

Aligarh News: सरकार से मांग की गई है कि नये सीवरेज प्लांटो को लगाया जाए। पुराने प्लांटो को क्रियाशील किया जाए।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 1 Oct 2024 1:44 AM GMT
Aligarh News
X

श्री गंगा सेवा समिति ने सौंपा ज्ञापन   (photo: social media )

Aligarh News: उत्तर प्रदेश के अलीगढ में श्री गंगा सेवा समिति द्वारा श्री रामलीला मैदान पर गंगा व नदियों में बढ़ते प्रदूषण एवं कुम्भ मेले की व्यवस्थाओं के संदर्भ मे जिलाधिकारी के माध्यम से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम सम्बोधित एक ज्ञापन एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट को सौंपा गया है। इस ज्ञापन के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए समिति के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेन्द्र शर्मा ने बताया कि नदियों व गंगा में प्रदूषण बढ़ रहा है क्योंकि उनमें बिना ट्रिटमेंट किए सीवरेज का जल गिर रहा है। सरकार से मांग की गई है कि नए सीवरेज प्लांटो को लगाया जाए और पुराने प्लांटो को क्रियाशील किया जाए।

यमुना नदी में आगरा तथा दिल्ली में स्थिति अत्यन्त चित्ता जनक है। यह नदी प्रयागराज संगम पर गंगा में मिलती है अत: यमुना को भी प्रदूषण युक्त किया जाना चाहिए। सेवाराम शर्मा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ने कहा कि पूर्व में कुम्भ पर की गई व्यवस्थाओं के अनुरूप ही व्यवस्थायें की जाय। लोगों की आस्था का केन्द्र पतित पावनी गंगा में कुम्भ के अवसर पर पर्याप्त व शुद्ध जल हो ताकि लोग गंगा में डुबकी लगाकर आचमन कर सकें।

एडीएम को ज्ञापन सौंपे जाने के पश्चात ये सभी लोग मौजूद रहे

गंगा तट पर बैरीकेटिंग, खोया पाया कैम्प, प्रकाश, पुलिस व्यवस्था, आपात स्थिति से निपटने की व्यवस्‌था, महिलाओं के लिए वस्त्र बदलने हेतु केविन आदि व्यवस्थायें की जाएं। प्रबंधक किरन कुमार ने कहा कि कुम्भ मेले के अवसर पर श्रद्धालुओं के लिए कुम्भ मेले के लिए प्रयागराज तक स्पेशल ट्रेने चलाकर रियायती दर पर टिकट उपलब्ध कराई जाए । इस अवसर पर वीरेंद्र शर्मा,किरन कुमार, सेवाराम शर्मा, इंजी रामकुमार शर्मा,आर के प्रेमी,आभा वार्ष्णेय,त्रिभुवन प्रकाश झा', विमल कुमार पाठक, रघुनाथ लोधी,गोपाल दास गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story