Aligarh News: मामूली गृह क्लेश में भाभी ने 5 वर्षीय देवर की गला दबाकर की हत्या, कुएं में फेंका शव

Aligarh News: हत्या का जुर्म कबूल किए जाने के बाद पुलिस ने हत्यारिन भाभी को गिरफ्तार कर लिया।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 21 Sep 2023 5:33 PM GMT
X

Sister in law strangled brother in law to death

Aligarh News: हरदुआगंज थाना इलाके के एक गांव में मामूली गृह क्लेश के चलते एक भाभी ने अपने 5 वर्षीय देवर की गला दबाकर हत्या कर, उसकी लाश को कुएं में फेक दिया।हत्यारिन भाभी द्वारा देवर की हत्या कर उसकी लाश को कुएं में फेक जाने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। जिसके बाद आनन फानन में पुलिस के उच्चाअधिकारी समेत क्षेत्रीय थानाअध्यक्ष पुलिस बल के साथ फॉरेंसिक टीम लेकर वारदात स्थल पर पहुंच गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने कुएं के अंदर पड़ी 5 वर्षीय बच्चे की लाश को ग्रामीणों की मदद से बाहर निकला। इसके बाद शव का अपने कब्जे में लेकर पंचायतनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जबकि मौके पर मौजूद फॉरेंसिक टीम घटनास्थल से साक्ष्य इकटाने में लगी हुई हैं। वारदात स्थल पर मौजूद पुलिस ने बच्चें की हत्या करने वाली भाभी को गिरफ्तार लिया। पुलिस पूछताछ में 22 वर्षीय भाभी ने देवर की हत्या का जुर्म कबूल करते हुए बताया कि उसने गृह कलेश के चलते अपने देवर की गला दबाकर हत्या की है। हत्या का जुर्म कबूल किए जाने के बाद पुलिस ने हत्यारिन भाभी को गिरफ्तार कर लिया। अब पुलिस उसके खिलाफ थाने पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की तैयारी में जुटी हुई है।

क्या है पूरा मामला?

जनपद अलीगढ़ के थाना हरदुआगंज क्षेत्र के बरानदी गांव में गुरुवार को ग्रामीणों के बीच उस वक्त भगदड़ मच गई। जब मामूली ग्रह कलेश के चलते एक भाभी ने अपने 5 वर्षीय देवर की गला दबाकर हत्या करने के बाद उसकी लाश को सुनसान जंगल के बीच एक गहरे कुएं में फेंकने री सूचना मिली। भाभी के द्वारा देवर की गला दबाकर हत्या किए जाने की सूचना जंगल में लगी आग की तरह पूरे गांव में फैल गई। जिसके बाद कुएं के पास सैकड़ो की तादाद में ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया। वहीं कुएं के अंदर पड़ी लाश को देखने के लिए मौके पर इकट्ठा हुए ग्रामीणों ने इसकी सूचना फोन कर पुलिस को दी। सूचना मिलते ही सीओ अतरौली मोहसिन खान समेत थानाअध्यक्ष भारी पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से कुएं के अंदर पड़े शव को बाहर निकला। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। मौके पर मौजूद मृतक बच्चे के परिजनों को मृतक बच्चे की भाभी पर उसकी शक हुआ। इसी शक के आधार पर पुलिस बच्चे की भाभी को हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए थाने ले गई। जहां पुलिस पूछताछ में हत्यारिन भाभी ने गृह क्लेश के चलते अपने 5 वर्षीय देवर की गला दबाकर हत्या करने के बाद हत्या उसकी लाश को कुएं में फेंके जाने का जुर्म कबूल किया। मृतक बच्चे के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

क्षेत्राधिकारी ने दी जानकारी

पूरे मामले पर क्षेत्राधिकारी अतरौली मोहसिन खान का कहना है कि गुरुवार को थाना हरदुआगंज क्षेत्र के गांव बरानदी से पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि एक बच्चे की डेड बॉडी कुएं के अंदर पड़ी हुई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चे की हत्या करने वाली महिला को पुलिस चंद घंटे में गिरफ्तार किया। पुलिस पूछताछ में महिला ने पुलिस को बताया गया कि गृह कलेश के चलते उसने अपने 5 वर्षीय देवर की गला दबाकर हत्या की है। महिला द्वारा देवर की हत्या का जुर्म कबूल किए जाने के बाद उसके खिलाफ थाना हरदुआगंज में 509/23 मुकदमा अपराध संख्या पंजीकृत किया गया है। मामले में आवश्यक वैधानिक कार्रवाई प्रचलित है।मौके पर शांति व्यवस्था कायम है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story