×

Aligarh News: सड़क पर अनियंत्रित होकर पलटी तेज रफ्तार गाड़ी, फायर ब्रिगेड कर्मी की मौत

Aligarh News: बन्नादेवी थाने से डाक लेकर वापस लौट रहे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों की गाड़ी अनियंत्रित होकर दिल्ली अलीगढ़ कानपुर नेशनल हाईवे-91 पर पलट गई। हादसे में फायर मैन की मौत हो गई।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 27 May 2024 8:22 AM GMT
aligarh news
X

अलीगढ़ में सड़क हादसे में फायर ब्रिगेड कर्मी की मौत (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: जिले के बन्नादेवी थाने से डाक लेकर वापस लौट रहे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों की गाड़ी अनियंत्रित होकर दिल्ली अलीगढ़ कानपुर नेशनल हाईवे-91 पर पलट गई। हादसे में वाहन में सवार एक फायर मैन की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। तो वहीं उसका दूसरा साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। एक्सीडेंट की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों का उपचार के लिए जिला मलखान सिंह अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद फायर मेन कर्मचारी की हालत को गंभीर देखते हुए एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली अलीगढ़ कानपुर नेशनल हाईवे पर प्राइवेट गाड़ी से डाक लेकर लौट रहे फायर मैन कर्मचारी की सड़क पर गाड़ी पलटने के चलते सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई। फायर कर्मचारी की सड़क हादसे में मौत के बाद मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के अधिकारी संजीव कुमार (एफएसओ) ने जानकारी देते हुए बताया कि बागपत जिले का रहने वाला युवक मोहित यादव गभाना के फायर ब्रिगेड कार्यालय में फायरमैन के पद पर तैनात था।

बताया जा रहा है कि फायरमैन कर्मचारी मोहित यादव अपने साथी निशांत के साथ बन्नादेवी थाने पर अपनी डाक लेने के लिए गया था। जहां बन्नादेवी थाने से डाक लेने के बाद दोनों फायरमैन कर्मचारी प्राइवेट गाड़ी में सवार होकर गभाना अपने कार्यालय वापस लौट रहे थे। तभी दिल्ली अलीगढ़ कानपुर नेशनल हाईवे-91 के पेराई मोड़ स्थित ब्रेड फैक्ट्री पास पहुंचते ही उनकी प्राइवेट गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई। सड़क पर गाड़ी पलटते ही गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। वहीं गाड़ी में सवार दोनों फायर कर्मचारी जख्मी हो गए और गाड़ी के अंदर फंस गए। सड़क पर गाड़ी पलटते हुए देख सड़क पर गुजर रहे राहगीर और स्थानीय ग्रामीण दौड़कर मौके पर पहुंच गए।

मौके पर पहुंचे लोगों के द्वारा गाड़ी के अंदर फंसे दोनों फायर कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत के बाद गाड़ी से बाहर निकालते हुए एक्सीडेंट की सूचना पुलिस को दी। एक्सीडेंट की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों घायलों को उपचार के लिए जिला मलखान सिंह अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने फायरमैन कर्मचारी मोहित यादव को देखते ही मृत घोषित कर दिया। तो वहीं उसके साथी की हालत को गंभीर देखते हुए जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया। सड़क हादसे में फायरमैन की मौत होने की सूचना फायर ब्रिगेड के अधिकारियों द्वारा फोन कर उसके परिजनों को दी गई। बेटे की फोन पर मिली मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story