Aligarh News: छात्रों ने बंद किया यूनिवर्सिटी का गेट, स्पोर्टस कोटे से एडमिशन में धांधली का आरोप

Aligarh News: इसमें छात्रों का कहना है कि लंबे समय से एएमयू प्रशासन के द्वारा जांच की बात कही जा रही है। लेकिन आज तक खिलाड़ियों को उनका हक नहीं मिला है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 21 Aug 2024 4:42 AM GMT
Aligarh News
X

Aligarh News (Pic: Newstrack)

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में हर रोज नया विवाद खड़ा होता हुआ नजर आ रहा है। जहां एक ओर छात्रों के द्वारा प्रदर्शन किये जा रहे हैं, तो वहीं अब अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय पर एडमिशन के नाम पर धांधली के आरोप लगना शुरू हो गया है। अबकी बार नेशनल खिलाड़ियों ने एएमयू प्रशासन पर आरोप लगाए हैं। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के लिए गोल्ड मेडल लाकर एएमयू का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों का साफ तौर पर आरोप है कि उनका हक छीनकर चाचा भतीजे बाद में बांटा जा रहा है। एएमयू प्रशासन इस ओर कोई ध्यान देने को तैयार नहीं है।

स्पोर्टस कोटा में धांधली का आरोप

बीते दिनों भी छात्रों के द्वारा जमकर प्रदर्शन किया था, लेकिन एक बार फिर छात्रों के द्वारा जमकर प्रदर्शन किया है। छात्रों का कहना है कि एएमयू प्रशासन उनकी सुनवाई करने को तैयार नहीं है। जहाँ एक ओर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में स्पोर्ट्स कोटे से एडमिशन होते हैं। स्पोर्ट्स कोटा से होने वाले एडमिशन में खिलाड़ियों को वरीयता दी जाती है। लेकिन छात्रों का आरोप है कि अबकी बार ऐसा नहीं किया गया। जो खिलाड़ी अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के लिए गोल्ड जीत कर लाये। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का नाम रोशन किया। ऐसे खिलाड़ियों को एडमिशन नहीं मिला। वह खिलाड़ी आज भी एडमिशन से वंचित हैं। जिसको लेकर छात्रों ने गंभीर आरोप लगाए हैं। छात्रों के द्वारा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जेएनएमसी मेडिकल कॉलेज के गेट को बंद करते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया है।

छात्रों का आरोप

इसमें छात्रों का कहना है कि लंबे समय से एएमयू प्रशासन के द्वारा जांच की बात कही जा रही है। लेकिन आज तक खिलाड़ियों को उनका हक नहीं मिला है। अलग-अलग क्लास की एडमिशन प्रक्रिया को लेकर छात्रों ने आवाज पहले भी उठाई लेकिन आज तक छात्रों को कोई न्याय नहीं मिला। जिसको लेकर छात्रों के द्वारा आज गेट बंद करते हुए प्रदर्शन किया है। जिसमें छात्रों ने कहा कि जब तक छात्रों को इंसाफ नहीं मिलेगा तब तक यह प्रदर्शन ऐसे ही चलता रहेगा।

मामले में जांच जारी

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रौक्टर वसीम अली के द्वारा जानकारी देते हुए बताया कि यह नेशनल खिलाड़ियों के द्वारा कुछ धांधली के आरोप लगाए गए हैं। पूरे मामले की जांच वगैरह करवाई जा रही है। जांच कमेटी के रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। खिलाड़ियों के द्वारा एडमिशन में धांधली के जो आरोप लगाए हैं उसकी जांच चल रही है। खिलाड़ियों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। यह वह खिलाड़ी हैं जिनके द्वारा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय को तमाम तरह की स्पर्धा में गोल्ड दिलाए हैं। फिलहाल छात्रों की बातों को सुना जा रहा है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story