TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Aligarh News: 26 सूत्रीय मांगों को लेकर यूपी माध्यमिक शिक्षक संघ के नेतृत्व में शिक्षकों का विशाल धरना

Aligarh News: शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को आदर सम्मान देती है और बार-बार कहती है गुरु गोविंद दोउ खड़े काके लागू पांव और दूसरी तरफ शिक्षकों के खिलाफ पुलिस के द्वारा जांच करवाने का आदेश देती है ।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 27 Sep 2024 1:32 AM GMT
Aligarh News: 26 सूत्रीय मांगों को लेकर यूपी माध्यमिक शिक्षक संघ के नेतृत्व में शिक्षकों का विशाल धरना
X

शिक्षकों का विशाल धरना   (फोटो: सोशल मीडिया )

Aligarh News: मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय अलीगढ़ पर 26 सूत्रीय मांगों को लेकर किया गया । जिसमें उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेशिय अध्यक्ष सुरेश कुमार त्रिपाठी ,विशेष अतिथि पूर्व विधान परिषद सदस्य जगवीर किशोर जैन, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के महामंत्री नरेंद्र कुमार वर्मा एवं पूर्व महामंत्री इन्द्रासन सिंह उपस्थित रहे । सुरेश कुमार त्रिपाठी ने अपने भाषण में कहा कि सियासत ने आवाम पर यह एहसान किया है आंखे छीन ली है और चश्मा दान दिया है । अर्थात जो सरकार 5 सितंबर शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को आदर सम्मान देती है और बार-बार कहती है गुरु गोविंद दोउ खड़े काके लागू पांव और दूसरी तरफ शिक्षकों के खिलाफ पुलिस के द्वारा जांच करवाने का आदेश देती है । यह कैसी सरकार है ।

जिन पुलिस वालों को जिन अधिकारियों को हमने पढ़ा लिखा कर इस लायक बनाया आज वही हमारी जांच करेंगे । जगवीर किशोर जैन ने कहा कि यदि सरकार मंडल स्तर के धरनो से हमारी आवाज को नहीं सुनेगी तो शीघ्र ही प्रांतीय नेतृत्व लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के सामने धरना प्रदर्शन आयोजित करेगा । चारों जनपदों से आए हुए लगभग 400 से अधिक शिक्षकों ने एक स्वर में मांग की । प्रदेश का शिक्षक ना तो एन०पी०एस० स्वीकार करेगा और ना ही यू०पी०एस० स्वीकार करेगा । वह हर दिशा में पुरानी पेंशन बहाल करने के लिए संघर्ष जारी रखेगा ।


मंच पर उपस्थित लोग

26 सूत्रीय मांग पत्र के साथ जनपद एवं मंडल स्तर की समस्याएं मुख्यमंत्री को संयुक्त शिक्षा निदेशक अलीगढ़ के माध्यम से प्रभावी कार्यवाही हेतु सादर प्रेषित की गई । मंच का संचालन मंडलीय मंत्री आलोक दुबे द्वारा किया गया । धरने पर देवेंद्र कुमार यादव (प्रांतीय मंत्री), रामलाल कुशवाहा (सदस्य प्रांतीय कार्यकारिणी),डॉ० दिलीप कुमार अमौरिया (मंडलीय अध्यक्ष ),मुकेश कुमार शर्मा (जिलाध्यक्ष अलीगढ़), मुकेश कुमार शर्मा (जिलाध्यक्ष एटा) प्रेम प्रकाश कुशवाह (जिलाध्यक्ष कासगंज),रनवीर सिंह (जिलाध्यक्ष हाथरस),हरी शरण सिंह (जिलामंत्री एटा),हरी सिंह मौरिस(जिलामंत्री कासगंज),चन्द्रवीर सिंह (जिलामंत्री हाथरस),मोहित जैन (जिला उपाध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ), महेश कुमार,के०पी० सिंह, रामपाल सिंह आदि उपस्थित रहे ।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story