TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Aligarh: रामलीला मंचन के दौरान नहीं होंगे अश्लील नृत्य अथवा गाने, SDM ने दिये निर्देश

Aligarh: उपजिलाधिकारी शाश्वत त्रिपुरारी, कोतवाली इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह ने रामलीला के आयोजकों को निर्देश दिए हैं कि रामलीला मंचन के दौरान किसी तरह के अश्लील नृत्य अथवा गाने नही होंगे।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 25 Sep 2024 9:48 AM GMT
aligarh news
X

रामलीला मंचन के दौरान नहीं होंगे अश्लील नृत्य अथवा गाने (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: इगलास कोतवाली सभागार में श्री रामलीला महोत्सव एव मंचन कार्यक्रमों को लेकर उपजिलाधिकारी शाश्वत त्रिपुरारी ने इगलास नगर सहित क्षेत्र में श्रीरामलीला कमेटी के पदाधिकारियों की बैठक की। बैठक में यह निर्देष दिया गया है कि रामलीला मंचन कार्यक्रम के दौरान अश्लील नृत्य अथवा गाने न हो। सीसीटीवी के जरिए कार्यक्रम की देखरेख की जाए। बैठक में इगलास कोतवाली सभागार में उपजिलाधिकारी शाश्वत त्रिपुरारी, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह, अपराध निरीक्षक कोमल सिंह, अपराध निरीक्षक सुभाष सिंह कठेरिया, उपनिरीक्षक एव कस्बा इंचार्ज दानवीर सिंह, कांस्टेविल अनुराग यादव, कांस्टेबल सुखवीर सिंह, कांस्टेबल सुखवीर सिंह, कांस्टेबल केपी सिंह, अर्दली मुकेश कुमार और हमराह नीरज कुमार मौजूद रहे।

वहीं बैठक में श्री रामलीला महोत्सव के आयोजक सुनील गुप्ता, विष्णु शर्मा, संजय भारद्वाज, योगेश शर्मा के अलावा बेसवा में श्री रामलीला महोत्सव के आयोजक मुरारीलाल शर्मा सहित नगर व इगलास क्षेत्र के प्रबुद्ध नागरिक मौजूद रहे। इस मौके पर उपजिलाधिकारी शाश्वत त्रिपुरारी, कोतवाली इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह ने रामलीला के आयोजकों को निर्देश दिए हैं कि रामलीला मंचन के दौरान किसी तरह के अश्लील नृत्य अथवा गाने नही होंगे। साउंड धीमी व सीमित आवाज में होंगे तथा रामलीला मंचन का समूचा कबरेज सीसीटीवी कैमरे के दायरे में होंगे। इसके साथ ही रामलीला कमेटी के द्वारा कहा गया कि जहां इगलास नगर में रावण दहन मेला लगाया जाएगा वहां गड्ढे व जल भराव की समस्या है।

इस पर अमल करते हुए एसडीएम ने तत्काल नगर पंचायत के लिपिक विमल कुमार शुक्ला को सभागार में उपस्थित कराकर निर्देशित किया है। नगर में रावण दहन स्थल अथवा नवरात्रि मेला स्थल व मार्गों में किसी तरह की गंदगी जैसी समस्या न हो अतिशीघ्र निस्तारण किया जाए। इगलास रामलीला कमेटी के उपाध्यक्ष संजय भारद्वाज द्वारा जानकारी दी गई है कि 2 अक्टूबर को 26 आकर्षक झांकियों के साथ श्री राम की भव्य शोभा यात्रा निकाली जाएगी। 12 अक्टूबर को लाल बहादुर शास्त्री इंटर कॉलेज के सामने खाली प्रांगण में रावण दहन मेला लगेगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story