Aligarh News: आलू व्यापारी के साथ हुआ बड़ा खेल, कंपनी लाखों की रकम लेकर फरार

Aligarh News: कंपनी ने पांच किसानों के साथ धोखाधड़ी किया है और कंपनी वाले फरार हो गए। किसानों का कहना है कि हमारी जो पैदावार हुई थी, हमारी जो लागत थी, वह हमें मिल जानी चाहिए।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 18 Aug 2024 5:08 PM GMT
A company named Time Irrigation System absconded with lakhs of rupees of a potato trader
X

आलू व्यापारी का लाखों की रकम लेकर टाइम इर्रिगेशन सिस्टम नाम की कम्पनी फरार: Photo- Newstrack

Aligarh News: उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के इगलास तहसील के गांव कुबरा में किसानों के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। किसानों ने बहुत मेहनत मजदूरी के बाद फसल को तैयार किया था। किसान ने एक बड़ी पैदावार की थी। फसल तैयार करने के बाद अपनी पैदावार को किसानों ने शिवांग कोल्ड स्टोरेज सासनी में लगभग 2000 पैकेट आलू से भरे हुए रखे थे। जिसपर टाइम इर्रिगेशन सिस्टम नाम की कंपनी का नाम था।

उस पैदावार को एक कंपनी टाइम इर्रिगेशन सिस्टम नाम की कम्पनी ने खरीद लिया था। कंपनी ने पांच किसानों के साथ धोखाधड़ी किया है और कंपनी वाले फरार हो गए। किसानों का कहना है कि हमारी जो पैदावार हुई थी, हमारी जो लागत थी, वह हमें मिल जानी चाहिए। हमारे बच्चों का पालन पोषण इसी खेती से चलता है।

जिलाधिकारी ने किसानों को दिलाया भरोसा

आज जिलाधिकारी के यहां तहसील इगलास सभागार में अपनी फरियाद लेकर किसान ने मदद की गुहार लगाई है। जिलाधिकारी अलीगढ़ विशाख अय्यर जी. ने किसानों को आश्वासन दिया है और कहा है कि आपके लिए एक टीम गठित की जाएगी। जिससे कि आपका पैसा आपको वापस मिल सके। जिसके बाद किसानों के चेहरे पर थोड़ा खुशी दिखाई दी है।

कंपनी वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी

जिस कंपनी वालों ने किसानों के साथ धोखा किया है। उन कंपनी वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी जिससे कि आगे से कोई कंपनी वाल किसी किसान को अपना शिकार न बना सके। अब देखना यह होगा कि पुलिस कार्रवाई करती है या नहीं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story