×

Aligarh News: केमिकल फैक्ट्री के टैंक में सफाई करने उतरे चचेरे भाइयों की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

Aligarh News: पुलिस ने दोनों युवकों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मृतकों के परिजनों ने थाने का घेराव कर हंगामा किया। घटना थाना बन्नादेवी के आईटीआई रोड के पास इंडस्ट्रियल इलाके की है। मृतक एक ही परिवार के हैं।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 21 May 2023 4:07 PM GMT
Aligarh News: केमिकल फैक्ट्री के टैंक में सफाई करने उतरे चचेरे भाइयों की मौत, परिजनों ने किया हंगामा
X
(Pic: Newstrack)

Aligarh News: अलीगढ़ में इंडस्ट्रियल एरिया में सैप्टिक टैंक की सफाई करने उतरे दो युवकों की मौत हो गई। पुलिस ने दोनों युवकों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मृतकों के परिजनों ने थाने का घेराव कर हंगामा किया। घटना थाना बन्नादेवी के आईटीआई रोड के पास इंडस्ट्रियल इलाके की है। मृतक एक ही परिवार के हैं। जिनका नाम प्रेम और भगवती प्रसाद है।

फैक्ट्री मालिक पर मुकदमा दर्ज करने और मुआवजे की मांग

जानकारी के मुताबिक इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में सैप्टिक टैंक सफाई करने के लिए कुछ मजदूर कार्य कर रहे थे। इसी दौरान टैंक की सफाई के लिए उतरे मजदूर टैंक में डूब गए। जिन्हें रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया। जिनमें से एक मजदूर की मौके पर मौत हो गई। जबकि दूसरे ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। मौके पर गुस्साए लोग हंगामा करते हुए मजदूरों के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग करने लगे। मृतक के परिजन विष्णु चंद ने कहा कि ‘दोनों मेरे भाई हैं जो आईटीआई चौकी के सामने इंडस्ट्रीज एरिया में केमिकल फैक्ट्री में सफाई कर रहे थे, काम पूरा हो चुका था, लेकिन थोड़ा मलबा रह गया था, उसी को निकालने के दौरान यह हादसा हो गया।’

साक्ष्यों की हो रही पड़तालः एसपी

घटना के बारे में एसपी सिटी कुलदीप गुनावत ने बताया कि इंडस्ट्रियल एरिया की फैक्ट्री में दो सफाई कर्मियों को सेप्टिक टैंक साफ करने के लिए बुलाया गया था। टैंक की सफाई करने के दौरान संदिग्ध अवस्था में दोनों टैंक में गिर गए। जानकारी मिलते ही पुलिस फौरन मौके पर पहुंची। गंभीर रूप से घायल दोनों को जवाहर लाल नेहरु मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। लेकिन इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। एसपी सिटी कुलदीप गुनावत ने बताया कि मृत्यु का सही कारण जानने के लिए शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। परिजनों की तहरीर के आधार पर थाना बन्नादेवी में सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज सहित फील्ड यूनिट तथ्यों का संग्रह कर रही है। उन्होंने बताया कि साक्ष्यों के आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story