Aligarh News: डग्गामार वाहन दे रहे मौत को दावत, यातायात नियमों की उड़ाई जा रही धज्जियां

Aligarh News: थाना टप्पल क्षेत्र में दौड़ रहे डग्गामार वाहन चालक आरटीओ विभाग की मिलीभगत के चलते यातायात के नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाते हैं।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 13 Dec 2023 10:32 AM GMT
aligarh news
X

अलीगढ़ में डग्गामार वाहन दे रहे मौत को दावत (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: यातायात नियमों की धज्जियां किस कदर उड़ाई जा रही हैं। इसका अंदाजा अलीगढ़ पलवल मार्ग सहित आगरा नोएडा यमुना एक्सप्रेसवे रोड पर चलने वाले डग्गामार वाहनों को देखने से ही पता चल जाता है। इन वाहनों में अंदर तो सवारियां भूसे की तरह भरी जाती हैं। यही वजह है कि थाना टप्पल क्षेत्र में दौड़ रहे डग्गामार वाहन चालक आरटीओ विभाग की मिलीभगत के चलते यातायात के नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाते हैं। वाहन चालक वाहनों के अंदर सवारियों को भूसे की ठूंसकर इधर से उधर ले जाते हुए लोगों को मौत की दावत देते हुए नजर आ रहे हैं।

बताते चले कि जनपद अलीगढ़ की तहसील खैर क्षेत्र के अलीगढ़ पलवल मार्ग सहित आगरा नोएडा यमुना एक्सप्रेसवे पर दौड़ रहे हैं। डग्गामार वाहन यातायात के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए दिख रहे हैं। इसका अंदाजा अलीगढ़ पलवल मार्ग सहित आगरा यमुना एक्सप्रेसवे रोड से गुजर रहे डग्गामार वाहन को देखने से लगाया जा सकता है। जिन वाहनों के अंदर सवारियां भूसे की तरह ठूंसकर भरी हुई हैं। जबकि यमुना एक्सप्रेसवे स्थित अलीगढ़ पलवल मार्ग पर स्टैंड पर आड़े-तिरछे खड़े डग्गामार वाहन बेतुके ढंग से सड़को पर दौड़ते हैं। साथ ही बेहिसाब वाहनों में सवारियां बैठाई जाती हैं।

ताज्जुब की बात ये है कि ऐसे डग्गामार वाहन रोजाना सवारियों को भूसे की तरह ठूंसकर दौड़ते हैं। टप्पल पुलिस थाने और पुलिस चौकियां के सामने से भी निकलते हैं। लेकिन कोई भी हिमाकत नहीं करता कि उनकी तरफ उंगली उठा सके। डग्गामार वाहनों के मालिक और चालक इतने बेखौफ होकर सवारियों को बैठाते हैं कि उन्हें पुलिस और आरटीओ किसी की भी चिन्ता नहीं रहती है। इनके हौंसले इतने बुलंद है कि डग्गामार वाहन स्वामी और उनके बेखौफ चालक पुलिस की नाक के नीचे थाने से कुछ दूरी पर खड़े होकर यातायात के नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाते हैं।

यही वजह है कि पुलिस और संभागीय परिवहन निगम के अधिकारियों की मिलीभगत से सड़कों पर दौड़ रहे डग्गामार वाहन चालक सवारियों को वाहनों के अंदर बैठाकर उनको मौत की दावत दे रहे हैं। जबकि पूरे दिन अलीगढ़ पलवल मार्ग सहित यमुना एक्सप्रेस वे पर टप्पल पुलिस रोड़ पर गश्त करती रहती है। मगर मजाल कि कोई पुलिस वाला वाहन चालक को गलत तरीके से सवारियों को वाहनों में ऊपर बैठाने या आगे पीछे लटकाने को मना कर दें। मौत का सामान ढोने वाले इन वाहन स्वामियों को यात्रियों की जान की जरा भी परवाह नहीं है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story