Aligarh News: आतंकी संगठन ISIS से जुड़ा फैजान गिरफ्तार, एएमयू का छात्र है आरोपी आतंकी

Aligarh News: ATS के मुताबिक फैजान ने पूछताछ में बताया है कि वह पूरी तरह से ISIS के लिए समर्पित था। उसने प्रयागराज के रिजवान अशरफ से ISIS मॉड्यूल की (शपथ) ली थी, आरोपी आतंकी छात्र अब्दुल्ला अर्सलान, माज बिन तारीक, वजीहुद्दीन के साथ मिलकर वह देश में आतंकी गतिविधियो को बढ़ाना चाहता था।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 17 Jan 2024 1:58 PM GMT
Aligarh News
X

Aligarh News (Pic:Newstrack)

Aligarh News: पिछले 2 माह से अलीगढ़ एएमयू से आतंकी कनेक्शन लगातार सामने आ रहे हैं। यूपी एटीएस ने अलीगढ़ से एक और आतंकी को गिरफ्तार किया है। जोकि एएमयू का ही छात्र है। और इस पर ATS ने 25 हजार का इनाम घोषित किया हुआ था। एटीएस के अनुसार आरोपी फैजान बख्तियार यूनिवर्सिटी से मास्टर इन सोशल वर्क (MSW) की पढ़ाई कर रहा था। जिसे ATS ने सिविल लाइन इलाके से गिरफ्तार किया है।

एएमयू हॉस्टल में रहकर संचालित कर रहा था आतंकी गतिविधियां

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते 2 माह में ATS ने ISIS मॉड्यूल पर काम करने वाले 7 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ में सुरक्षा एजेंसियों को प्रयागराज के करेली निवासी आतंकी फैजान बख्तियार पुत्र बख्तियार यूनूस की जानकारी मिली थी। लेकिन आरोपी लम्बे समय से गायब चल रहा था। और वर्तमान में वह एएमयू में बीएस हॉल के कमरा नंबर 9 में रह रहा था। लेकिन लगातार कार्रवाई के बाद वह अंडरग्राउंड हो गया था। जिसके कारण टीम ने उसे ऊपर ईनाम घोषित किया था।

प्रयागराज का मूल निवासी है आतंकी फैजान

ATS के मुताबिक फैजान ने पूछताछ में बताया है कि वह पूरी तरह से ISIS के लिए समर्पित था। उसने प्रयागराज के रिजवान अशरफ से ISIS मॉड्यूल की (शपथ) ली थी, आरोपी आतंकी छात्र अब्दुल्ला अर्सलान, माज बिन तारीक, वजीहुद्दीन के साथ मिलकर वह देश में आतंकी गतिविधियो को बढ़ाना चाहता था।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story