×

UP Nikay Chunav 2023: संवेदनशील बूथों पर कड़ी सुरक्षा, अफवाहों पर न दें ध्यान, एसएसपी ने दिए यह निर्देश

UP Nikay Chunav 2023: एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि पोलिंग पार्टियों को चुनाव सामग्री के साथ पुलिस सुरक्षा के बीच पोलिंग बूथों तक भेजा गया है। आम लोग शांतिपूर्ण ढंग से मतदान करें एवं किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान ना दें।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 10 May 2023 5:09 PM GMT

Aligarh News: नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण के अंतर्गत कल यानी 11 मई को अलीगढ़ में मतदान होना है। जनपद के कई मतदान केंद्र अति संवेदनशील की श्रेणी में आते हैं। जहां खास निगरानी रखने के लिए पुलिस-प्रशासन ने कमर कस ली है। बुधवार को सभी मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हो गईं।

200 बसों से रवाना हुए मतदान कर्मी

जिले में अलग-अलग स्थानों के मतदान केंद्रों तक पोलिंग पार्टियों को बस से रवाना किया गया। खास तौर पर प्रशिक्षित मतदान कर्मी रात वहीं केंद्र पर ही गुजारेंगे। जबकि सुबह सात बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। शहर के धनीपुर मंडी में बने मुख्य केंद्र से इवीएम मशीनों व अन्य चुनाव सामग्री के साथ पुलिस बल की निगरानी में मतदान कर्मी रवाना हुए। मतदान कर्मियों को ट्रैफिक जाम से न जूझना पड़े, इसके लिए जनपद की पुलिस ने अलग से इंतजाम किए थे। ट्रैफिक रोककर मतदान कर्मियों की बसों को निकाला गया।

एसएसपी ने कहा चाक-चौबंद हैं इंतजाम

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि पोलिंग पार्टियों को चुनाव सामग्री के साथ पुलिस सुरक्षा के बीच पोलिंग बूथों तक भेजा गया है। आम लोग शांतिपूर्ण ढंग से मतदान करें एवं किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान ना दें। सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं, किसी अवांछनीय तत्व को सिर नहीं उठाने दिया जाएगा। गौरतलब है कि जनपद के संवेदनशील बूथों पर पुलिस, पीएसी के अलावा आरएएफ और बीएसएफ बलों के जवान तैनात किए गए हैं। दूसरी तरफ मतदान की पूर्व संध्या पर उम्मीदवार भी अब शांत नजर आ रहे हैं। गेंद अब मतदाताओं के पाले में है और गुरूवार को उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला इवीएम में बंद हो जाएगा।

अलीगढ़ के चुनावों को लेकर राजनीतिक विश्लेषकों की खास निगाहें टिकी हैं। वजह है कि यहां का प्रमुख राजनीतिक दलों के समर्थन में पार्टी के दिग्गजों ने पूरी ताकत झोंक रखी थी। चुनाव प्रचार के दिनों में सीएम योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी की ओर से सुप्रीम अखिलेश यादव ने यहां जनसभाएं की थीं।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story