×

Aligarh News: अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है, जसरथपुर में बना ट्रामा सेंटर

Aligarh News: जसरथपुर में बना ट्रामा सेंटर अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। ट्रामा सेंटर में डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ के अलावा एक्स-रे मशीन सहित विभिन्न मशीनों का भी बूरा हाल है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 28 March 2024 8:28 AM GMT
Aligarh news
X

जसरथपुर में बना ट्रामा सेंटर source: Newstrack 

Aligarh News: अलीगढ़ कानपुर मार्ग के गांव जसरथपुर में बना ट्रामा सेंटर अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। ट्रामा सेंटर में डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ के अलावा एक्स-रे मशीन सहित विभिन्न मशीनों का भी बूरा हाल है। स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव के चलते गंभीर घायल मरीजों को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया जाता है।

जानिए पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार जीटी रोड पर होने वाली सड़क दुर्घटना को देखते हुए। सरकार द्वारा अलीगढ़ कानपुर मार्ग के गांव जसरथपुर ट्रामा सेंटर 2017 में पंडित दीनदयाल चिकित्सालय से संबंधित ट्रामा सेंटर की स्थापना की गई थी। लेकिन 7 साल बीत जाने के बाद भी आज भी ट्रामा सेंटर में दो इमरजेंसी डॉक्टरों की ही तैनाती है। जबकि यहां पर बाल रोग, हड्डी रोग सर्जन सहित विभिन्न चिकित्सकों के साथ 50 के करीब नर्सिंग स्टाफ की तैनाती का प्रावधान है।

लेकिन अभी तक 7 साल में ट्रॉमा सेंटर में एक्स-रे मशीन सहित अन्य संसाधन तक नहीं है। अस्पताल में तैनात इमरजेंसी डॉक्टर ने बताया कि एक्सीडेंट के मरीजों को जब यहां लाया जाता है तो जो गंभीर रूप से घायल होते हैं उन्हें प्राथमिक उपचार देखकर हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया जाता है। अभी चिकित्सकों सहित नर्सिंग स्टाफ की पूरी तैनाती नहीं है। इसे के लिए लिखित अर्ज़ी विभाग द्वारा भेज दी गयी है। जल्दी ट्रामा सेंटर पर चिकित्सकों और स्टाफ के अलावा सभी संसाधनों की व्यवस्था हो जाएगी।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story