Aligarh News: बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार के विरोध में VHP ने निकाली आक्रोश रैली

Aligarh News: विहिप विभाग मंत्री मुकेश राजपूत ने कहा कि बांग्लादेश में एक राजनैतिक आंदोलन को अराजकता में परिवर्तित किया गया। जिसके बाद वहां की प्रधानमंत्री को इस्तीफा देना पड़ा

Lakshman Singh Raghav
Published on: 10 Aug 2024 9:03 AM GMT
Aligarh News
X

वीएचपी ने निकाली आक्रोश रैली (Pic: Social Media)

Aligarh News: बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ हो रही हिंसा के विरोध में अलीगढ़ जनपद में आज यानी शनिवार को विश्व हिन्दू परिषद व विभिन्न हिंदूवादियों ने मिलकर आक्रोश यात्रा निकाली। अचलताल स्थित विहिप कार्यालय के सामने से शुरू हुई आक्रोश रैली, धर्म समाज कालेज के सामने से होकर दुबे के पड़ाव से आगरा रोड की ओर मुड़ी, तत्पश्चात पुस्तक बाजार से होती हुई विहिप कार्यालय पर पूर्ण हुई। वहीं, तेरा मेरा रिश्ता क्या, जय जगन्नाथ, जय श्रीराम और बांग्लादेशियों होश में आओ जैसे नारे भी लगाए गए।

विहिप कार्यकर्ताओं ने हाथों में फ्लेक्स भी पकड़े हुए थे। जिन पर हैशटैग आल आईज ऑन बांग्लादेशी हिन्दू और हिन्दू लाइव्स मैटर वहाँ की परिस्थिति दर्शाते चित्रों के साथ में लिखे हुए थे। वहीं, विहिप विभाग मंत्री मुकेश राजपूत ने कहा कि बांग्लादेश में एक राजनैतिक आंदोलन को अराजकता में परिवर्तित किया गया। जिसके बाद वहां की प्रधानमंत्री को इस्तीफा देना पड़ा और वहाँ अतिवादी शक्तियाँ जो इस्लामिक कट्टरवाद की समर्थक हैं। उन्होंने वहाँ पर रहने वाले अल्पसंख्यकों के साथ अनाचार, अत्याचार और सामूहिक नरसंहार जो किया जा रहा है। उसके विरोध में आक्रोश रैली व महामहिम राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन देने आए है। कुछ राजनेताओं भड़काऊ भाषणों को लेकर उन्होने कहा कि ऐसे राजनेता कदापि ये न समझें कि यह 1946 का भारत है। अगर कोई हमको छेड़ेगा तो हम उनको छोड़ेंगे नहीं।


इसके बाद एसीएम प्रथम को महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के नाम ज्ञापन सौंपा। विहिप कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन के माध्यम से कहा बांग्लादेश में हिंदुओं का नरसंहार, धर्मस्थल जलाए जाने एवं जो अमानवीय दुष्कृत्य किए जा रहे हैं। ऐसी गतिविधियों पर पूर्ण नियंत्रण पाने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने की अपील की।


इस अवसर पर विहिप जिला अध्यक्ष आरके जिंदल, प्रान्त समरसता प्रमुख जगदीश मिश्र, विभाग समरसता प्रमुख आलोक याग्निक, विभाग मंत्री मुकेश राजपूत, विहिप, महानर मंत्री मयंक कुमार, विहिप जिला प्रचार प्रमुख प्रतीक रघुवंशी, सहमंत्री राहुल वर्मा, गीता मित्तल, स्वाबलंबन प्रमुख जितेंद्र आर्य, बजरंगदल संयोजक दीपक राजपूत, करन चौधरी, ईशान श्रीवास्तव, मुकेश बिंदी आदि उपस्थित रहे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story