Aligarh: JCB से ऊंचाई से ट्रॉली में पटकते गोवंशों का वीडियो वायरल, सितम देख कांप जाएगी रूह

Aligarh: तहसील इगलास में सड़कों पर घूमने वाले छुट्टा आवारा गोवंशों को बेरहमी के साथ जेसीबी मशीन से उठाकर ट्रैक्टर ट्रॉली में निर्दयता के साथ फेंकते देख लोगों की आत्मा तड़प गयी।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 15 Dec 2023 10:30 AM GMT
aligarh news
X

अलीगढ़ में JCB से ऊंचाई से ट्रॉली में पटकते गोवंशों का वीडियो वायरल (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: आवारा गोवंशों पर ढाए गए सितम और दुर्दशा का रूह कंपा देने वाला ताजा मामला अलीगढ़ में देखने को मिला है। तहसील इगलास में सड़कों पर घूमने वाले छुट्टा आवारा गोवंशों को बेरहमी के साथ जेसीबी मशीन से उठाकर ट्रैक्टर ट्रॉली में निर्दयता के साथ फेंकते देख लोगों की आत्मा तड़प गयी। ट्रॉली में पटकते ही गोवंश जोर-जोर से रंभाने लगे। जिसका रौंगटे खड़े कर देना वाला एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में नगर पंचायत कर्मी पशु क्रूरता अधिनियम की धज्जियां उड़ाते हुए ट्रैक्टर ट्रॉली के अंदर ऊंचाई से पषुओं को गिराते हुए नजर आ रहे हैं। जहां ईओ के आदेश पर नगर पंचायत अध्यक्ष द्वारा नगर पंचायत कर्मियों के साथ मिलकर सड़कों पर घूमने वाले निराश्रित गोवंशों के खिलाफ धर पकड़ करते हुए अभियान चलाया गया है। वहीं स्थानीय ग्रामीणों ने वायरल वीडियो को लेकर दोषी कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाने की मांग की हैं।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सड़कों पर घूमने वाले आवारा गोवंशों के लिए निराश्रित गोशालाएं बनवाए जा रहे हैं। बावजूद इसके जिला प्रशासन की अनदेखी के चलते आज भी आवारा गोवंश सड़कों पर दर-बदर की ठाेंकरे खा रहे हैं। यही वजह है कि सड़कों पर घूमने वाले आवारा गोवंशों को पकड़ने के लिए तहसील इगलास के नगर पंचायत इगलास ईओ के द्वारा सड़कों पर छुट्टा घूमने वाले आवारा गोवंशों को पकड़ने के लिए नगर पंचायत अध्यक्ष कमलेश वर्मा को आदेश दिए गए थे।

नगर पंचायत अध्यक्ष कमलेश वर्मा द्वारा नगर पंचायत कर्मियों के साथ मिलकर जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर ट्रॉली की मदद से सड़कों पर घूमने वाले आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया था। जहां नगर पंचायत अध्यक्ष ने मानवता को शर्मसार करते हुए सड़कों पर घूमने वाले आवारा पशुओं पर सितम ढाते हुए जेसीबी मशीन की मदद से उठवाकर ट्रैक्टर ट्राली के अंदर निर्दयता के साथ ऊंचाई से फेंका गया। ट्रैक्टर ट्राली के अंदर जेसीबी मशीन के पंजे से गिराए गए आवारा गोवंश के पटकते ही आवारा गोवंश जोर-जोर से रंभाने और दर्द से करहाने लगे। स्थानीय ग्रामीण का कहना है कि सोशल मीडिया पर जेसीबी के पंजे से आवारा गोवंशों को ट्रैक्टर के अंदर ऊंचाई से फेंकना बेहद निर्दयतापूर्ण कृत्य वायरल वीडियो में जो भी अधिकारी कर्मचारी दोषी है। स्थानीय ग्रामीणों ने उनके खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाने की मांग की है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story