×

Aligarh News: चिराग तले अंधेरा, पानी की टंकी है लेकिन बूंद-बूंद पानी को तरस रहे लोग

Aligarh News:यहां बनी पानी की टंकी से सप्लाई बंद है और लोग पानी के लिए बाल्टियां लिए इधर-उधर भटकते नजर आ रहे हैं।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 29 May 2023 1:17 PM GMT

Aligarh News: टप्पल क्षेत्र के गांव खडेया में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लाखों रुपए खर्च करके लोगों की मीठे पानी की सप्लाई के लिए व्यवस्था कराई गई। जिले पर बैठे जल निगम के अधिकारी यहां के हालात पर आंख बंद किए हुए हैं। यहां बनी पानी की टंकी से सप्लाई बंद है और लोग पानी के लिए बाल्टियां लिए इधर-उधर भटकते नजर आ रहे हैं।

पानी दूर ऑपरेटर तक नहीं मौजूद

यहां स्थानीय लोगों के लिए तो दूर की बात है, वहां पर ऑपरेटर भी मौजूद नहीं मिला। टयूबवेल के कमरों पर ताले लगे हुए थे। जिसको लेकर ग्रामीण और भड़क गए। भड़कने के बाद उन्होंने 112 नंबर तथा थाना टप्पल को इसकी सूचना दी। मौके पर पुलिस पहुंचने के बावजूद भी पानी टंकी के ऑपरेटर मौके पर नहीं पहुंचे। जिसके बाद ग्राम प्रधान को भी पुलिस के द्वारा सूचना दी गई। इसके बावजूद भी मौके पर कोई व्यक्ति नहीं पहुंचा। ग्रामीणों का आरोप है कि जिस खेत में ट्यूबवेल लगी हुई है। उस खेत का मालिक ही उस ट्यूबवेल को चलाता है। अपने खेत की सिंचाई करता है। जिसके कारण पानी की दिक्कत खड़ी हो रही है।

एक महीने से पानी की आपूर्ति बाधित रहने का आरोप

ग्रामवासी कुलदीप शर्मा ने बताया कि गांव में पानी की सप्लाई एक माह से बाधित पड़ी है। जिसकी सूचना हमने उच्चाधिकारियों को भी दी, इसके बावजूद अधिकारियों ने संज्ञान नहीं लिया है। जिसके पास ट्यूबवेल की चाबी है, वह इसमें ताला लगाकर रखता है। जिसका नाम जवाहरलाल बताया जा रहा है। उससे ग्रामीणों ने कहा कि या तो चाबी हैंड ओवर कर दो या फिर प्रधान को दे दो, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। लोगों का कहना है कि इसकी शिकायत हमने जल निगम से भी की, जल निगम के लोग मौके पर पहुंचे पर लेकिन उसके बावजूद भी कोई समाधान नहीं हुआ। इसके बाद हम लोगों ने इलाका पुलिस को भी सूचना दी तथा लोग भी इकट्ठा हो गए। इसके बावजूद भी कोई भी परिणाम नहीं निकला, आखिर ग्रामीण जाएं कहां।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story